नीतीश ने रची राजद को तोड़ने की साजिश-लालू

पटना| भाषा|
हमें फॉलो करें
FILE
पटना। से विधायकों के एक गुट के अलग होने के बीच मंगलवार को अपने दल को एकजुट करने के उद्देश्य से पटना पहुंचे और राज्य के मुख्यमंत्री पर उनकी पार्टी को तोड़ने की साजिश करने का आरोप लगाया।


लालू ने कहा कि नीतीश ने स्पीकर के साथ मिलकर मेरी पार्टी को तोड़ने की साजिश रची। लेकिन ऐसा हो नहीं सका और पूरे देश ने इस साजिश को देख लिया।

राजद में उस समय उथलपुथल मच गई थी जब पार्टी के 22 विधायकों में से 13 ने पार्टी छोड़ दी हालांकि इनमें से छह विधायक बाद में लौट आए और पार्टी से अलग होने से इंकार किया।

दल की बैठक पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर बुलाई गई है जिसमें लालू और पार्टी के शीर्ष नेता उपस्थित रहेंगे।


ऐसी खबरें हैं कि पार्टी से अलग होने वाले 13 विधायकों में से तीन और बागी नेताओं ने कल रात राबड़ी देवी के घर पर उनसे मुलाकात की और पार्टी से अलग होने से इंकार किया।
लालू प्रसाद ने जहां पटना के लिए उड़ान भरी, वहीं राजद नेता के आने के कुछ ही देर बार नीतीश कुमार दिल्ली के लिए रवाना हुए। पर पटना हवाई अड्डे पर उनका आमना सामना नहीं हुआ।

राजद से अलग होने वाले विधायकों ने जदयू सरकार को समर्थन देने की बात कही है। इस संबंध में उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी को पत्र लिखा था। इसके अनुरूप इनके लिए सदन में अलग गुट के रूप में बैठने की व्यवस्था की अनुमति दी गई।

मामले पर क्या बोले नीतीश...




और भी पढ़ें :