मुख्‍यमंत्री नीतीश की माँ का निधन

पटना| भाषा|
PTI
के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की माँ परमेश्वरी देवी का लंबी बीमारी के बाद शनिवार को निधन हो गया। मुख्यमंत्री आवास से प्राप्त जानकारी के मुताबिक 92 वर्षीय परमेश्वरी देवी पिछले कुछ दिनों से बीमार चल रही थीं।

मुख्यमंत्री आवास एक अणे मार्ग आने वाले लोगों से बधाई स्वीकार करने के दौरान नीतीश को वहाँ तैनात कर्मचारियों ने उनकी माँ को साँस लेने में कठिनाई होने के कारण उनकी तबियत बिगड़ने की सूचना दी।

इसके बाद एम्बुलेंस के साथ डॉक्टरों की टीम को बुलाया गया, लेकिन वे बेहोश हो गईं और नीतीश कुमार और उनके परिवार के अन्य सदस्यों की मौजूदगी में आज मुख्यमंत्री आवास पर उन्होंने अंतिम साँस ली।
लंबे समय से बीमार चल रही परमेश्वरी देवी की करीब 15 दिनों पूर्व तबीयत में सुधार होने के बाद उन्हें पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल परिसर में स्थित इंदिरा गाँधी हृदय रोग संस्थान से मुख्यमंत्री आवास लाया गया था और तब से वे वहीं रह रही थीं।

नीतीश की माता के निधन की सूचना मिलते ही उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, विजय कुमार चौधरी, बिजेंद्र प्रसाद यादव और नंदकिशोर यादव सहित उनके मंत्रिमंडल में शामिल अन्य सहयोगी मुख्यमंत्री आवास पहुँचे।
जदयू नेताओं ने जताया : जनता दल यूनाइटेड के नेताओं ने कुमार की माँ के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया। पार्टी के केन्द्रीय कार्यालय में हुई एक शोकसभा में पार्टी नेताओं ने परमेश्वरी देवी को श्रद्धांजलि दी और शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की। श्रद्धांजलि देने वालों में पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व सांसद गिरधारी यादव, राष्ट्रीय महासचिव जावेद रजा और छात्र जनता दल के अध्यक्ष प्रत्युश नंदन प्रमुख थे। (भाषा)



और भी पढ़ें :