कुमारस्वामी के खिलाफ शिकायत दर्ज

बेंगलुरु| भाषा| पुनः संशोधित मंगलवार, 1 फ़रवरी 2011 (08:18 IST)
के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के कथित तौर पर सत्ता का दुरूपयोग, पक्षपातपूर्ण रवैया और राज्य के राजस्व को नुकसान पहुँचाने के आरोप में एक वकील ने कर्नाटक लोकायुक्त के समक्ष दर्ज कर इस मामले की जाँच कराए जाने की माँग की है।

शिकायतकर्ता तुलसीदास हवानुर ने कुमारस्वामी पर आरोप लगाते हुये कहा कि उन्होंने फरवरी 2006 से अक्तूबर 2007 तक मुख्यमंत्री रहने के दौरान उच्चतम न्यायालय और उच्च न्यायालय के आदेशों का उल्लंघन करते हुए 80.13 एकड़ भूमि को निजी हाउसिंग कॉपरेटिव सोसाइटी के लिए आवंटित किया।

उन्होंने कहा कि यह आवंटन मुनाफे के लिए किया गया था। शिकायतकर्ता ने कुमारस्वामी पर आरोप लगाते हुए कहा कि कुमारस्वामी ने अपनी पत्नी अनीता के नाम से 110 फुट लंबे और 150 फुट चौड़े भूखंड का आवंटन प्राप्त किया लेनिक बाद में उन्होंने जगह पसंद नहीं आने का तर्क देते हुए इस जमीन को सोसाइटी को वापस कर दिया।
कुमारस्वामी पर आरोप लगाते हुए हवानुर ने कहा कि उन्होंने एक खनन कंपनी को अवैध तौर पर खदान का अनुबंध दिया और उनके परिवार वालों को मैसूर में 46 जगहों का आवंटन मिला।

इस शिकायत में पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा और उनके परिवार वालों पर भी जमीन गबन करने का आरोप लगाया गया है। लोकायुक्त के पास यह ऐसी दूसरी शिकायत है जबकि इससे पहले वकील तेहागीहाली ने हाल ही में शिकायत दर्ज कराई थी। (भाषा)



और भी पढ़ें :