संजय दत्त को विदेश जाने की इजाजत

नई दिल्ली (भाषा)| भाषा|
ने मुम्बई में वर्ष 1993 में हुए बम धमाकों के मामले में जमानत पर चल रहे अभिनेता और समाजवादी पार्टी (सपा) के महासचिव को फिल्मों की शूटिंग के लिए छह महीने के लिए विदेश जाने की शुक्रवार को इजाजत दे दी।

के दौरान सपा के लिए प्रचार कर रहे दत्त ने फिल्मों की शूटिंग के लिए इस साल जून से दिसंबर के बीच दक्षिण अफ्रीका, कनाडा, अमेरिका, ब्रिटेन, जाम्बिया और नामीबिया जाने की इजाजत देने के लिए उच्चतम न्यायालय में अर्जी दी थी।
दत्त द्वारा अर्जी के साथ पेश किए गए कार्यक्रम के मुताबिक उन्हें इन देशों में ऑल द बेस्ट, फन बिगिन्स, नो प्रॉब्लयम, डबल धमाल, सनकी और इंडियंस फिल्मों की शूटिंग करनी है।

दत्त को मुम्बई में वर्ष 1993 में हुए सिलसिलेवार बम धमाकों के मामले में टाडा अदालत ने शस्त्र अधिनियम के तहत दोषी मानकर छह साल कैद की सजा सुनाई थी। उन्हें देश से बाहर जाने के लिए उच्चतम न्यायालय की इजाजत लेना जरूरी होता है।
27 नवम्बर, 2007 से जमानत पर चल रहे दत्त की लखनऊ लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की दोषसिद्धि और सजा पर रोक लगाने की अर्जी को उच्चतम न्यायालय ने नामंजूर कर दिया था। अब उन्हें विदेश जाने की सशर्त अनुमति दे दी गई है।

दत्त को पाँच जनवरी 2010 को विदेश से मुम्बई लौटने पर सीबीआई की स्पेशल टास्क फोर्स के पास अपना पासपोर्ट जमा कराना होगा।



और भी पढ़ें :