सोनिया की पाक को चेतावनी

नई दिल्ली (वार्ता)| वार्ता|
हमें फॉलो करें
अध्यक्ष सोनिया गाँधी ने पाकिस्तान को स्पष्ट चेतावनी देते हुए कहा कि सरहद पार से आतंकवाद को मदद और प्रोत्साहन देने वालों को माकूल जवाब दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि संयम को हमारी कमजोरी न समझा जाए। सरहद पार से आतंकवाद को मदद और बढ़ावा देने वालों को माकूल जवाब दिया जाएगा।


उन्होंने गत वर्ष मुंबई और असम में हुए आतंकवादी हमलों का उल्लेख करते हुए कहा कि पार्टी इस समस्या से निपटने के लिए दृढ़ संकल्पित है।

उम्मीदवारों की घोषणा शीघ्र : पार्टी कार्यकर्ताओं से प्रचार में जुटने का आह्वान करते हुए उन्होंने कहा कि उम्मीदवारों की घोषणा जल्दी ही कर दी जाएगी।

हृदय में आम आदमी : सोनिया ने कहा कि कांग्रेस ही एकमात्र पार्टी है जिसके हृदय में आम आदमी है। भले ही हर पार्टी विकास का अलमबरदार होने का दावा करती हो लेकिन कांग्रेस ही सार्वजनिक और निजी क्षेत्र में, आधुनिकता और परंपरा में तथा शहर और गाँव में संतुलन को बढ़ावा देने वाली पार्टी है।

वादा निभाया : उन्होंने मनमोहन सरकार की महत्वपूर्ण उपलब्धियाँ गिनाते हुए कहा कि कांग्रेस के घोषणा पत्र के लगभग सभी वादों को पूरा किया गया है। उन्होंने कहा कि वे कांग्रेस के विरोधियों के दुष्प्रचार का जवाब दें और सरकार की उपलब्धियों और पार्टी की नीतियों का जमकर प्रचार करें।

भाजपलताड़ा : उन्होंने मुख्य विपक्षी दल भाजपा पर इस समस्या से निपटने में सरकार के साथ सहयोग नहीं करने तथा इस मसले पर राजनीति करने का आरोप लगाया।
उन्होंने कहा कि आतंकवाद से निपटने के लिए जहाँ समाज और देश का एकजुट होना जरूरी है, वहीं भाजपा धर्म के आधार पर समाज को बाँटने में जुटी है। भगवान राम के नाम पर लोगों को गुमराह करने वाली भाजपा आतंकवाद के विरुद्ध कारगर औजार नहीं बन सकती।

राहुल की सराहना : कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी ने युवक कांग्रेस और एनएसयूआई में चुनाव का सिलसिला शुरू करने के लिए पार्टी महासचिव राहुल गाँधी की सराहना की है। उन्होंने कहा कि हमारे पास काफी तादाद में वरिष्ठ नेता हैं। हमें उनके अनुभव और योगदान की जरूरत है। इसी तरह हमारे संगठन में लाखों की संख्या में युवा हैं।



और भी पढ़ें :