एसएससी फिर से आयोजित करेगा परीक्षा

नई दिल्ली| भाषा|
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। (एसएससी) फिर से संयुक्त स्नातक स्तरीय परीक्षा-2013 (सीजीएलई-2013) आयोजित करेगी। इन परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा में धांधली का आरोप लगा था।


पिछले साल एसएससी ने दो स्तर पर होने वाली परीक्षा के पहले स्तर की परीक्षा 21 अप्रैल को और 19 मई को आयोजित की थी और दूसरे स्तर की परीक्षा 29 सितंबर को आयोजित की थी। इस तरह की खबरें थीं कि प्रथम स्तर और द्वितीय स्तर की परीक्षा में कई परीक्षा केंद्रों में धांधली की बात कई जांच एजेंसियों ने कही थी।

कार्मिक मंत्रालय ने कहा, परीक्षा की शुद्धता, प्रतियोगियों और द्वारा प्राप्त जांच रिपोर्ट को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय किया गया है कि प्रथम चरण और द्वितीय चरण की परीक्षा उन परीक्षा केंद्रों पर पुन: आयोजित करेगी जहां से परीक्षा में धांधली की सूचना मिली है।

इसके मुताबिक, इन परीक्षा केंद्रों की सूची जल्द ही एसएससी की वेबसाइट डब्ल्यूडब्ल्यू डब्ल्यू.एसएससी.निक.इन पर उपलब्ध होगी। वे प्रतियोगी जो पूर्व की परीक्षा में तय उम्र सीमा के थे लेकिन अब उनकी उम्र तय उम्र सीमा से ज्यादा है, वे भी पुनर्परीक्षा में बैठने के योग्य होंगे।


संयुक्त स्नातक स्तरीय परीक्षा केंद्रीय मंत्रालयों, आयकर विभाग में सहायक पद और केंद्रीय उत्पाद शुल्क निरीक्षक, सहायक प्रवर्तन अधिकारी, सीबीआई में सब इंस्पेक्टर और नारकोटिक्स ब्यूरो में इंस्पेक्टर सहित समूह ‘ख’ और ‘ग’ पदों में भर्ती के लिए आयोजित की जाती है। (भाषा)



और भी पढ़ें :