राष्ट्रीय बालिका दिवस पर कार्यक्रम

नई दिल्ली| भाषा| पुनः संशोधित शुक्रवार, 25 जनवरी 2013 (15:17 IST)
PR
महिला और बाल विकास मंत्री श्रीमती कृष्‍णा तीरथ और पूर्व राष्‍ट्रपति डॉ. एपीजे अब्‍दुल कलाम ने राष्‍ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर राष्‍ट्रीय स्‍लोगन लेखन प्रतियोगिता के विजेता बच्‍चों को पुरस्‍कार प्रदान किए।

कार्यक्रम के मुख्‍य अतिथि कलाम और श्रीमती तीरथ ने इस प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्‍कार विजेताओं को 50000 रुपए, द्वितीय और तृतीय पुरस्‍कार जीतने वाले प्रत्‍येक विजेताओं को क्रमश: 35000 और 25000 रुपए का पुरस्कार प्रदान किया गया।
हिंदी स्‍लोगन के लिए बेंगलुरु की केके चंद्रलेखा को प्रथम पुरस्‍कार दिया गया, जबकि द्वितीय पुरस्‍कार जबलपुर के मास्‍टर स्‍वप्‍निल जैन को दिया गया। तीसरे पुरस्‍कार के तौर पर छत्‍तीसगढ़ के प्रवीण जबर और जयपुर की सौम्‍या शर्मा को अलग-अलग 25000 रुपए प्रदान किए गए।

अंग्रेजी श्रेणी में पहला पुरस्‍कार कनुप्रिया शर्मा, द्वितीय कोलकाता की देबांगी रॉय तथा तीसरा पुरस्‍कार संयुक्‍त रूप से जम्‍मू के अनमोल राठौर और कुरुक्षषत्र की वीरतासिंह को दिया गया। स्‍लोगन लेखन प्रतियोगिता में 14 से 18 वर्ष की आयु समूह के 4000 से ज्‍यादा छात्रों ने भाग लिया। इस प्रतियोगिता का आयोजन महिला और बाल विकास मंत्रालय के अंतर्गत राष्‍ट्रीय महिला सशक्तिकरण मिशन द्वारा किया गया।
इस अवसर पर श्रीमती तीरथ, डॉ. कलाम, महिला, बाल विकास मंत्रालय के सचिव प्रेम नरेन ने भी संबोधित। कार्यक्रम में डॉ. वर्तिका नंदा भी उपस्थित थीं।

 

और भी पढ़ें :