सीबीआई ने माँगी आयकर से रिपोर्ट

भोपाल| ND| पुनः संशोधित शनिवार, 7 जून 2008 (09:01 IST)
आयकर छापों के बाद अब हाईप्रोफाइल अफसरों की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं। सीबीआई व ईओडब्ल्यू ने मामले से संबंधित रिपोर्ट आयकर विभाग से माँगी है। हालाँकि विभाग ने जाँच एजेंसियों को फिलहाल रिपोर्ट सौंपने से इंकार कर दिया, लेकिन कार्रवाई पूरी होते ही मामला सौंपने का आश्वासन दिया है।


सूत्रों के अनुसार छापों की कार्रवाई के बाद आयकर विभाग से सीबीआई व ईओडब्ल्यू ने रिपोर्ट माँगी है। इसमें स्वास्थ्य विभाग के अमले से जुड़े ठिकानों की सूची और वहाँ दस्तावेजों की जानकारी चाही गई है। इसके अलावा एक पूर्व और वर्तमान आईएएस का ब्यौरा भी माँगा गया है।

हालाँकि आयकर विभाग ने जाँच प्रक्रिया में होने का हवाला देते हुए रिपोर्ट सौंपने से फिलहाल इंकार कर दिया। लेकिन अगले दो-तीन दिन में कागजी कार्रवाई पूरी कर जाँच एजेंसियों को मामले से संबंधित रिपोर्ट सौंपने का आश्वासन दिया है। इस बीच विभाग ने राज्य सरकार को सरकारी अफसरों के नाम की सूची सौंप दी है, जिन पर 30 मई को छापे की कार्रवाई की गई थी।

डॉ. शर्मा की रिपोर्ट तैयार : पूर्व स्वास्थ्य संचालक डॉ. योगीराज शर्मा की आयकर विभाग ने रिपोर्ट तैयार कर ली है। अब यह अगले कुछ दिनों में राज्य सरकार और टैक्स एसेसमेंट अफसर को सौंपी जाएगी। इसमें डॉ. शर्मा की लगभग 15 करोड़ रु. की संपत्ति का खुलासा किया गया है। (नईदुनिया)



और भी पढ़ें :