फिन के जोरदार प्रदर्शन से इंग्‍लैंड जीता

चेस्टर ली स्ट्रीट| समय ताम्रकर|
FILE
के चार विकेट की बदौलत ने चौथे में ऑस्ट्रेलिया पर आठ विकेट की बेहद आसान जीत दर्ज की।


इंग्लैंड ने 201 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 13 गेंद शेष रहते ही दो विकेट पर 201 रन बनाकर मैच जीतकर लिया और 3-0 की निर्णायक बढ़त के साथ पांच मैचों की श्रृंखला भी अपने नाम कर ली। बुधवार को बर्मिंघम में होने वाला तीसरा वनडे मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया था।

इससे पहले फिन ने अपने कोटे के 10 ओवर में 37 रन देकर चार विकेट चटकाए जिससे ऑस्ट्रेलिया की टीम नौ विकेट पर 200 रन ही बना सकी।
इंग्लैंड की ओर से जोनाथन ट्रॉट ने नाबाद 64 जबकि रवि बोपारा ने नाबाद 33 रन की पारी खेलने के अलावा तीसरे विकेट के लिए 65 रन की अटूट साझेदारी भी की। इंग्लैंड की एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में यह लगातार नौवीं जीत है।

इयान बेल ने भी 69 रन की पारी खेली और ट्रॉट के साथ दूसरे विकेट के लिए 66 रन जोड़े। उन्होंने 94 गेंद की अपनी पारी में नौ चौके मारे।
ट्रॉट भी इस दौरान अपनी 47वीं पारी में एकदिवसीय मैचों में 2000 रन पूरे करने में सफल रहे। इससे पहले फिन ने ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष क्रम को ध्वस्त कर दिया। टीम एक समय 90 रन पर छह विकेट गंवाकर मुश्किल में थी, लेकिन डेविड हसी ने 70 रन की पारी खेलकर टीम का स्कोर 200 रन तक पहुंचाया।

हसी के अलावा कप्तान माइकल क्लार्क ने भी 43 रन की पारी खेली। इंग्लैंड की ओर से फिन के अलावा तेज गेंदबाजों जेम्स एंडरसन ने 34 रन देकर दो जबकि टिम ब्रेसनेन ने 46 रन देकर दो विकेट चटकाए। (भाषा)



और भी पढ़ें :