भारत 'ए' ने आखिरी क्षणों में की वापसी

मैसूर| भाषा| पुनः संशोधित बुधवार, 25 सितम्बर 2013 (22:41 IST)
FILE
मैसूर। क्रेग ब्रैथवेट (92) और कप्तान किर्क एडवर्डस (91) दोनों भले ही शतक से चूक गए लेकिन भारत 'ए' ने आखिरी क्षणों में तीन महत्वपूर्ण विकेट चटकाकर वेस्टइंडीज 'ए' के खिलाफ पहले अनधिकृत टेस्ट मैच के शुरुआती दिन बुधवार को यहां अच्छी वापसी की।

वेस्टइंडीज ए ने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक पांच विकेट पर 264 रन बनाए। दिन में अधिकांश समय वेस्टइंडीज ए के बल्लेबाजों ने दबदबा बनाए रखा लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने आखिरी क्षणों में कुछ विकेट चटकाकर वापसी की। एक समय वेस्टइंडीज का स्कोर दो विकेट पर 211 रन था लेकिन उसने 26 रन के अंदर तीन विकेट गंवा दिए जिससे स्कोर पांच विकेट पर 237 रन हो गया।
स्टंप उखड़ने के समय असाद फुदादीन चार और चैडविक वालटन 26 रन पर खेल रहे थे। इन दोनों ने छठे विकेट की साझेदारी के लिए अभी तक 27 रन जोड़े हैं। भारत ए के कप्तान चेतेश्वर पुजारा ने टॉस जीतकर वेस्टइंडीज को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया।

मध्यम गति के गेंदबाज मोहम्मद शमी ने कीरेन पावेल को खाता भी नहीं खोलने दिया और उन्हें एलबीडब्ल्यू आउट करके पैवेलियन भेजा। लेकिन ब्रेथवेट और एडवर्डस ने दूसरे विकेट के लिए 172 रन की साझेदारी करके भारतीय गेंदबाजों को शुरू में मिली सफलता का फायदा नहीं उठाने दिया। यह साझेदारी टूटते ही हालांकि गेंदबाज फिर से हावी हो गए।
ईश्वर पांडे ने एडवर्डस को आउट करके भारत को महत्वपूर्ण सफलता दिलाई। इसके बाद स्पिनर परवेज रसूल ने दो महत्वपूर्ण विकेट चटकाए। उन्होंने ब्रेथवेट को आउट करने के बाद नरसिंह देवनारायण (28) को भी पैवेलियन भेजा। इसके बाद ऑफ स्पिनर रजत पालीवाल ने लियोन जानसन (10) को एलबीडब्ल्यू आउट किया।

भारत की तरफ से अभी तक रसूल ने 27 ओवर में 60 रन देकर दो विकेट लिए हैं। रजत पालीवाल, ईश्वर पांडे और मोहम्मद शमी को एक-एक विकेट मिला है। भारतीय तेज गेंदबाज अशोक डिंडा को अब भी पहले विकेट का इंतजार है। (भाषा)



और भी पढ़ें :