एशेज की हार ने कोच फ्लावर की ली 'बलि'

लंदन| भाषा| पुनः संशोधित शुक्रवार, 31 जनवरी 2014 (23:29 IST)
FILE
लंदन। एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने हाल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों एशेज में मिली करारी हार के बाद टीम के मुख्य से अपना पद छोड़ने के लिए कहा है। मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है।


फ्लावर को इंग्लैंड की एशेज में शर्मनाक हार की कीमत चुकानी पड़ी क्योंकि ईसीबी ने जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान को कोच पद से हटाने का मन बना लिया है। मीडिया रिपोर्ट में हालांकि कहा गया है कि फ्लावर ईसीबी के कोचिंग ढांचे से जुड़े रह सकते हैं। उन्हें लोगबोरोग स्थित अकादमी में भेजा जा सकता है।

रिपोर्ट के अनुसार ईसीबी के नए प्रबंधन निदेशक पाल डाउटन ने गुरुवार को लॉर्ड्‍स में फ्लावर के साथ बैठक की। जिम्बाब्वे के इस पूर्व कप्तान को इसी बैठक में अपना पद छोड़ने के लिए कहा गया।

इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया दौरे में पांचों टेस्ट मैचों में करारी हार झेलनी पड़ी थी। डाउटन को इस दौरे की समीक्षा करने का जिम्मा सौंपा गया था। रिपोर्ट के अनुसार, गुरुवार को लार्डस में हुई बैठक में फैसला किया गया कि फ्लावर को अपना पद छोड़ देना चाहिए।


फ्लावर 2009 से इंग्लैंड के मुख्य कोच थे और उनके निर्देशन में टीम ने तीन बार एशेज श्रृंखला जीती। इसके बाद अलावा वे 2010 में विश्व टी20 का खिताब जीतने वाली इंग्लैंड टीम के भी कोच थे। बाद में उनकी जगह एश्ले जाइलस को इंग्लैंड की सीमित ओवरों की क्रिकेट टीम का कोच बनाया गया था। (भाषा)



और भी पढ़ें :