धोनी को दुनियाभर से बधाईयां

नई दिल्ली| वार्ता|
हमें फॉलो करें
WD
क्रिकेट और किस्मत के बेताज बादशाह तथा टीम इंडिया के कप्तान महेन्द्रसिंह धोनी गुरुवार को 30 वर्ष के हो गए। देशभर के क्रिकेटप्रेमियों और दुनिया भर में फैले धोनी के प्रशंसकों ने उनके दीर्घायु होने की कामना करते हुए उन्हें ढेरों बधाईयां दी।


प्रशंसकों के बीच माही नाम से मशहूर धोनी के जन्मदिन पर उनके गृहनगर रांची, राजधानी दिल्ली और मुंबई समेत देश के छोटे-बड़े शहरों में उनके चहेतों ने अपने पसंदीदा क्रिकेटर को शुभकानाएं दी और इस अवसर पर तरह तरह के आयोजन किए।

सिर्फ शहरों में ही नहीं वर्चुअल दुनिया यानी इंटरनेट पर भी इस विश्व विजेता कप्तान को बधाईयां देने वालों का तांता लगा रहा। टि्‍वटर तथा फेसबुक जैसे सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट धोनी के लिए बधाई संदेशों से बुधवार की मध्यरात्रि से ही भरने लगी थीं।

इन वेबसाइटों पर धोनी के समर्थन में बने पेजों और अपनी व्यक्तिगत प्रोफाइलों पर उनके प्रशंसकों ने धोनी के दीर्घायु होने, उनकी सफलता जारी रहने और वेस्टइंडीज में चल रहे तीसरे टेस्ट में भारतीय टीम की जीत की कामना की।


देश के दूसरे सफलतम टेस्ट कप्तान धोनी को इस मौके पर टीम इंडिया के खिलाड़ियों और दिग्गज क्रिकेटरों ने भी तहेदिल से बधाइयां दी और उनकी कामयाबियों को नयी ऊंचाइयां मिलने की कामना की।
टीम के धुरंधर बल्लेबाज गौतम गंभीर ने कहा धोनी लाजवाब कप्तान हैं। मैं उन्हें ढेरों बधाइयां देता हूं। मैं चाहता हूं कि जिस तरह उन्होंने टीम इंडिया को विश्व विजेता और टेस्ट में नंबर वन बनाया. वैसे ही उनकी सफलताओं का यह सिलसिला बना रहे। वह नई बुलंदियों को चूमें।

क्रिकेट किंवदंती मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर ने धोनी को सर्वश्रेष्ठ कप्तान करार देते हुए कहा मैंने जिन कप्तानों के अंदर खेला है उनमें धोनी सर्वश्रेष्ठ हैं। वह बेहद सजग हैं और उनकी सोच में पैनापन है। वह हालात को पढ़ने में माहिर हैं और अपनी रणनीति पर साथियों से खुलकर चर्चा करते हैं।
डोमिनिका के रोश्यू में तीसरा टेस्ट खेल रहे कैप्टन कूल धोनी ने अपने जन्मदिन से पहले मीडिया को बताया कि वह हमेशा इतने कूल नहीं थे। उन्होंने कहा स्कूली दिनों में जब कोई साथी अपना शत-प्रतिशत प्रदर्शन नहीं करता था तो मैं तुरंत गुस्सा जाता था लेकिन अब ऐसा नहीं है। (वार्ता)



और भी पढ़ें :