भारत-पाक में विश्वकप का क्वार्टर फाइनल

टाउंसविले| भाषा|
FILE
मध्यम तेज गेंदबाज रविकांत सिंह के पांच विकेट की मदद से भारतीय जूनियर टीम ने पापुआ न्यू गिनीया को 107 रन से हराकर अंडर 19 विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। क्‍वार्टर फाइनल में भारत की टक्‍कर पाकिस्‍तान से होगी। पाकिस्‍तान ने न्‍यूजीलैंड को हराकर अंतिम आठ में जगह बनाई।

रविकांत की बेहतरीन गेंदबाजी के सामने पापुआ न्यू गिनीया टीम 32 ओवर में 97 रन पर आउट हो गई। भारत ने उसे जीत के लिए 205 रन का लक्ष्य दिया था। कोलकाता के 18 वर्षीय तेज गेंदबाज रविकांत ने सबसे पहले विकेटकीपर बल्लेबाज डोगोडो बाउ को आउट किया।

इसके बाद उसने वागी ओआला और सेसे बाउ को पवेलियन भेजा। पापुआ न्यू गिनीया के पांच विकेट 19 ओवर में 54 रन पर गिर गए थे। उसने नौवें ओवर में चाद सोपार और काबुआ वागी मोरिया को पवेलियन भेजा।
उसने नौ ओवर में 21 रन देकर पांच विकेट लिए। कमल पासी और बाबा अपराजित को दो-दो विकेट मिले। भारतीय बल्लेबाज हालांकि एक बार फिर अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सके। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 46 ओवर में 204 रन बनाए थे। विजय जोल ने 72 और प्रशांत चोपड़ा ने 58 रन नहीं बनाए होते तो भारत 200 के पार भी नहीं पहुंच पाता।

विकेटकीपर समित पटेल ने 30 रन का योगदान दिया। भारत को दूसरे ही ओवर में करारा झटका लगा जब कप्तान उन्मुक्त चंद चार रन बनाकर पवेलियन लौट गए। अपराजित (14) और एच. विहारी (6) भी ज्यादा देर टिक नहीं सके। चोपड़ा के 23वें ओवर में आउट होने के बाद जोल और पटेल ने पारी को संभाला। दोनों ने छठे विकेट के लिये 82 रन जोड़े। (भाषा)



और भी पढ़ें :