बट्ट, आसिफ और आमिर बाहर होंगे!

Salman Butt
लंदन/कराची| वार्ता|
हमें फॉलो करें
PTI
पाकिस्तान के अधिकारियों ने स्पाट फिक्सिंग के आरोपी टेस्ट कप्तान सलमान बट्ट और तेज गेंदबाजों मोहम्मद आसिफ तथा मोहम्मद आमिर को बुधवार को लंदन बुलाया और समझा जाता है कि तीनों को इंग्लैंड के शेष दौरे के लिए हटने को कहा जाएगा।


तीनों दागी क्रिकेटर बुधवार को लंदन लौंटेगे और टीम अधिकारियों से मुलाकात करेंगे। समझा जाता है कि तीनों क्रिकेटरों को शेष दौरे से हटने के लिए कहा जाएगा। फिलहाल इन तीनों खिलाडियों को टांटन में टीम के अभ्यास सत्र से अलग कर दिया गया है।

टीम मैनेजर यावर सईद ने मंगलवार को टीम होटल में कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष एजाज बट्ट और ब्रिटेन में पाकिस्तान के उच्चायुक्त इस बैठक में शामिल होंगे।

सईद ने साथ ही कहा कि तीनों खिलाडियों को टांटन में टीम के अभ्यास सत्र से दूर कर लिया गया है। इस बीच पाकिस्तानी टीम के सूत्रों ने कहा कि मीडिया से बचने की कवायद में इन तीनों खिलाडियों को अभ्यास सत्र से अलग रखने का फैसला किया गया है। ये खिलाडी जब पाकिस्तानी उच्चायुक्त से मुलाकात करेंगे तो उस दौरान एक ब्रिटिश कानूनी विशेषज्ञ भी मौजूद रहेगा।

सूत्रों ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की भ्रष्टाचार रोधी इकाई और स्कॉटलैंड यार्ड पुलिस स्पाट फिक्सिंग के आरोपों पर अपनी रिपोर्ट गुरुवार को सौंप देगी। हालाँकि पीसीबी ने भी एक बयान में कहा कि जब तक जांच पूरी नहीं हो जाती किसी भी खिलाडी को निलंबित नहीं किया जा जाएगा।

पीसीबी लंदन में पाकिस्तानी उच्चायुक्त तथा इस्लामाबाद में देश का खेल मंत्रालय इस मामले को लेकर एक कॉन्फ्रेंस कॉल भी करने जा रहा हैं1 इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने भी पाकिस्तान पर दबाव बनाया था कि वह इन खिलाड़ियों को टांटन में गुरुवार को होने वाले अभ्यास मैच से अलग कर दे।
यह भी समझा जाता है कि आईसीसी ने पीसीबी को इन खिलाड़ियों को गुरुवार को सॉमरसेट के खिलाफ होने वाले अभ्यास मैच से अलग करने के लिए जोर दिया था।

पीसीबी के संरक्षक और पाकिस्तान के राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी इस पूरे मामले पर नजदीकी नजर रखे हुए हैं और संभवतः खिलाडियों के भविष्य पर वह आखिरी फैसला ले सकते हैं।
इस बीच आईसीसी के मुख्य कार्यकारी हारन लोर्गट ने मंगलवार को बीबीसी से कहा कि उन्हें उम्मीद है कि इस मामले में इस सप्ताह कोई न कोई हल निकल आएगा। (वार्ता)



और भी पढ़ें :