बगावत पर उतरे वेस्टइंडीज के खिलाड़ी

बांग्लादेश श्रृंखला के बहिष्कार का फैसला

सेंट जोंस (भाषा)| भाषा|
के साथ लंबे समय से चले आ रहे अनुबंध विवाद के कारण खिलाड़ियों ने के खिलाफ गुरुवार से शुरू हो रही टेस्ट और वनडे श्रृंखला का बहिष्कार करने का फैसला किया है।


के अध्यक्ष दीनानाथ रामनारायण ने कहा कि जब तक बोर्ड क्रिकेटरों को अनुबंध नहीं देता, वे नहीं खेलेंगे। उन्होंने कहा खिलाड़ियों ने आखिरी चार टूर्नामेंट अनुबंध के बगैर खेले हैं। अब उन्हें लगातार पाँचवीं श्रृंखला खेलने के लिए कहा जा रहा है, जो अस्वीकार्य है।
वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने इसे अनुबंध का उल्लंघन बताया। बोर्ड ने कहा खिलाड़ियों का खेलने से इनकार करना बोर्ड और प्लेयर्स एसोसिएशन के बीच हुए अनुबंध का उल्लंघन है।


प्लेयर्स एसोसिएशन ने कहा कि वित्तीय सुरक्षा मुहैया कराने वाला अनुबंध किए बिना खिलाड़ियों के लिए खेलना नामुमकिन है। रामनारायण ने कहा पिछले सप्ताह एक खिलाड़ी ने मुझे फोन कर पूछा कि टी-20 विश्व कप में वेस्टइंडीज के लिए खेलते समय उसे जो चोट लगी है, उसका क्या होगा तो मैंने जवाब दिया कि कोई लिखित अनुबंध नहीं होने के कारण कोई भी कार्रवाई इसे ध्यान में रखकर करना होगी।

बोर्ड ने इस बीच बातचीत में गतिरोध आने से इनकार करते हुए कहा कि बोर्ड और प्लेयर्स एसोसिएशन के बीच कई मसलों पर बात चल रही है। ऐसे में खिलाड़ियों की ओर से यह फैसला गलत और जल्दबाजी में लिया गया है।



और भी पढ़ें :