हैडिन और वॉटसन पर जुर्माना

दुबई (भाषा)| भाषा|
ऑस्ट्रेलिया के और पर के खिलाफ गुरुवार को यहाँ एकमात्र ट्वेंटी20 मैच के दौरान अंपायर के फैसले से असहमति जताने पर जुर्माना लगाया है। ऑस्ट्रेलिया यह मैच सात विकेट से हार गया था।


आईसीसी की अचार संहिता के उल्लंघन पर विकेटकीपर बल्लेबाज हैडिन को 15 प्रतिशत जबकि ऑलराउंडर वॉटसन को 25 प्रतिशत जुर्माना भरना होगा।

आईसीसी मैच रैफरी जैफ क्रो द्वारा मैच के कराई गई सुनवाई में दोनों खिलाड़ियों ने असहमति दिखाने से संबंधित खिलाड़ी और टीम अधिकारियों के लिए आईसीसी की आचार संहिता के लेवल 1.3 के उल्लंघन की गलती स्वीकार कर ली।

पहली घटना पाँचवें ओवर में हुई जब अलीम डार ने वॉटसन को पाँचवें ओवर में पगबाधा आउट दिया। इस ऑलराउंडर ने बल्ला हाथ में मारकर इस फैसले पर असहमति जताई। मैदान से बाहर जाते हुए भी उन्होंने मौखिक और इशारों से विरोध दिखाने के संकेत दिए।


अगली घटना आठवें ओवर में घटी जब एंड्रयू साइमंड्स को आउट दिए जाने के बाद गेंदबाज वाले छोर पर खड़े हैडिन ने अंपायर जमीर हैदर की ओर अपने बल्ले से इशारा किया।
ऑस्ट्रेलिया के कार्यवाहक कप्तान ने अंपायर को यह दावा भी किया कि गेंद बल्ले से लगी थी। क्रो ने बयान में कहा दोनों खिलाड़ियों ने आरोपों पर तुरंत गलती स्वीकार कर ली और माफी माँग ली। मैं समझता हूँ कि खिलाड़ी कभी-कभी हताश महसूस करते हैं लेकिन ब्रैड और शेन ने जल्द ही समझ लिया कि उन्हें बिना किसी इशारे और मौखिक शिकायत के अपांयर के फैसले को स्वीकार करना होगा।



और भी पढ़ें :