सीमित ओवरों की श्रृंखला खेलेगा पाकिस्तान

कराची| भाषा| पुनः संशोधित शुक्रवार, 31 मई 2013 (16:49 IST)
FILE
कराची। क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने जुलाई में वेस्टइंडीज का संक्षिप्त दौरा करने का फैसला किया है जिसमें 5 एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला और दो ट्वेंटी-20 मैचों की श्रृंखला खेली जाएगी।

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड (डब्ल्यूआईसीबी) ने टूर के पूर्व कार्यक्रम को संशोधित कर दिया है, जिसके बाद पीसीबी ने यह फैसला किया। पहले टूर में टेस्ट मैच भी शामिल थे। पीसीबी से जुड़े आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि उसने डब्ल्यूआईसीबी के टूर पर केवल सीमित ओवरों की श्रृंखला खेलने की पेशकश को स्वीकार करने का फैसला किया है।

सूत्र ने कहा कि डब्ल्यूआईसीबी ने कहा कि वे टेस्ट मैचों के लिए बाद का कार्यक्रम बनाएंगे। पहले पाकिस्तान को जुलाई-अगस्त में वेस्टइंडीज में पूर्ण श्रृंखला खेलनी थी, लेकिन डब्ल्यूआईसीबी ने अब भारत और श्रीलंका के साथ त्रिकोणीय श्रृंखला आयोजित करने और अगस्त में कैरेबियाई प्रीमियर लीग लांच करने का फैसला किया जिससे पाकिस्तान को अपने टूर में संशोधन करने को बाध्य होना पड़ा।
दिलचस्प बात है कि गुरुवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की क्रिकेट समिति ने इस बात पर चिंता व्यक्त की थी कि कुछ बोर्ड ज्यादा से ज्यादा वनडे और टी-20 मैच शामिल करने के लिए टेस्ट मैचों को हटाकर कार्यक्रम में बदलाव कर रहे हैं। अधिकारिक सूत्र ने यह भी कहा कि पाकिस्तान अगस्त में एक दिवसीय श्रृंखला के लिए जिम्बाब्वे का दौरा करेगा।
उन्होंने कहा कि टीम चैंपियंस ट्रॉफी से स्वदेश लौटेगी और फिर 7 जुलाई को वेस्टइंडीज के लिए रवाना होगी। इसके बाद टीम वहीं से अगस्त में 3 वनडे मैच और 2 टी-20 मैच खेलने के लिए सीधे जिम्बाब्वे चली जाएगी। साल के अंत में पाकिस्तान को दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के खिलाफ पूर्ण टेस्ट श्रृंखला खेलनी है। (भाषा)



और भी पढ़ें :