अफरीदी ने पूछा- खिलाड़ी भ्रष्टाचार में क्यों शामिल होते हैं?

कराची| भाषा| पुनः संशोधित शुक्रवार, 31 मई 2013 (18:14 IST)
हमें फॉलो करें
FILE
कराची। पाकिस्तानी ऑलराउंडर स्कैंडल से ‘दुखी’ हैं और उन्हें यह समझ नहीं आता कि कुछ खिलाड़ी अच्छी कमाई के बावजूद भ्रष्ट तरीकों की ओर आकर्षित क्यों हो जाते हैं।


अफरीदी ने एक न्यूज चैनल से कहा कि मुझे समझ नहीं आता कि इन खिलाड़ियों को धन कमाने के लिए गैरकानूनी तरीकों का सहारा क्यों लेना पड़ता है जबकि ईमानदारी, शत-प्रतिशत प्रतिबद्धता और जज्बे से क्रिकेट खेलने के बावजूद भी अच्छी कमाई की जा सकती है।

पूर्व कप्तान अफरीदी ने कहा कि वे हाल में आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग विवाद से काफी दुखी हैं जिसके बाद 3 खिलाड़ियों को गिरफ्तार किया गया।

उन्होंने कहा कि साथी खिलाड़ियों को जेल में भेजे जाते हुए देखना दुखद है। इन दिनों हर जगह काफी क्रिकेट खेला जा रहा है और ऐसी कई पेशेवर टी-20 क्रिकेट लीग है, जो खिलाड़ियों को अच्छा पैसा दे रही हैं।


एक टीवी चैनल ने गुरुवार को अपनी रिपोर्ट में कहा कि अफरीदी ने प्रतिबंधित तिकड़ी सलमान बट, मोहम्मद आसिफ और मोहम्मद आमिर की 2010 में इंग्लैंड दौरे पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की भ्रष्टाचाररोधक इकाई को नोटिस में लाने में अहम भूमिका निभाई थी।
अफरीदी ने आईसीसी को इस संबंध में काफी दस्तावेज मुहैया कराए और पीसीबी को इन तीनों खिलाड़ियों की गतिविधियों के बारे में सूचित किया, जो अब खेल से 5 साल का प्रतिबंध झेल रहे हैं। पूर्व कप्तान को चैंपियंस ट्रॉफी से खराब फॉर्म के कारण बाहर किया गया है लेकिन उन्हें बोर्ड द्वारा दिए गए नए केंद्रीय अनुबंध के कैटेगरी ए में बरकरार रखा गया है।
अफरीदी ने कहा कि सच कहूं तो पिछले कुछ महीनों में मैंने जैसा प्रदर्शन किया किया था, मुझे नहीं लगता कि मैं कैटेगरी ए का हकदार था। मैं कैटेगरी बी में ज्यादा सही रहूंगा। (भाषा)



और भी पढ़ें :