अब्दुल कादिर का चयन समिति से इस्तीफा

कराची (भाषा)| भाषा|
पाकिस्तानी क्रिकेट नए संकट में पड़ गया जब मुख्य चयनकर्ता ने रहस्यमय हालात में अपने पद से इस्तीफा दे दिया। इंग्लैंड में ट्वेंटी-20 विश्वकप में पाकिस्तान की इंग्लैंड के हाथों हार के एक दिन बाद यह घोषणा की गई।


पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष ने भी कादिर का इस्तीफा स्वीकार करने में कोई देर नहीं की। पीसीबी के मुख्य संचालन अधिकारी सलीम अल्ताफ ने कहा कि हमें कादिर के इस फैसले की वजह पता नहीं है, लेकिन पीसीबी अध्यक्ष एजाज बट ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है।
कादिर से संपर्क नहीं हो सका है और उनका मोबाइल भी बंद है। वैसे अटकलें लगाई जा रही हैं कि कादिर को इस्तीफा देने के लिए कहा गया था। बोर्ड के एक सूत्र ने कहा कि बट ने उनसे दफ्तर में बात की और कहा कि या तो वे इस्तीफा दें या उन्हें बर्खास्त कर दिया जाएगा।


अन्य सूत्रों ने बताया कि ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए पाकिस्तान ए टीम और राष्ट्रीय टीम के चयन में भ्रष्टाचार की खबरों के बाद बट ने अचानक यह फैसला लिया। वैसे इस पर अल्ताफ समेत बोर्ड का कोई भी अधिकारी टिप्पणी नहीं करना चाहता।

अल्ताफ ने कहा कि हमें सिर्फ इतना पता है कि उन्होंने इस्तीफा देने का फैसला किया। हमें भी दूसरों की तरह इसके बारे में कुछ नहीं पता। ऐसी अटकलें लगाई जा रही थीं कि राष्ट्रीय और ए टीम में कुछ खिलाड़ियों के चयन को लेकर कादिर बोर्ड का कोपभाजन बने हुए थे।

सलाहुद्दीन अहमद की अध्यक्षता वाली पिछली चयन समिति के एक सदस्य पर भी पाकिस्तान के एक क्रिकेटर ने भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था। बट ने सलाहुद्दीन से उस सदस्य के खिलाफ कार्रवाई के लिए कहा था, लेकिन सलाहुद्दीन ने खुद ही इस्तीफा देना मुनासिब समझा।
पिछले कुछ सप्ताह में कादिर के कप्तान यूनिस खान और कोच से भी की खबरें थीं।



और भी पढ़ें :