मोहाली टेस्ट में अंपायरिंग करेंगे रऊफ

कराची (वार्ता)| वार्ता|
पाकिस्तानी अंपायर अगले सप्ताह मोहाली में और इंग्लैंड के बीच होने वाले दूसरे क्रिकेट टेस्ट में अंपायरिंग कर पाएँगे। उन्हें भारत जाने के लिए वीसा मिल गया है।

रऊफ ने कहा कि मुझे वीसा मिल गया है और मैं मोहाली टेस्ट के लिए सोमवार को भारत रवाना हो जाऊँगा। आईसीसी के एलीट पेनल के अंपायर रऊफ इस्लामाबाद में भारतीय वाणिज्य दूतावास के साथ वीसा मुद्दे के कारण चेन्नई में इस समय चल रहे पहले टेस्ट अंपायरिंग नहीं कर पाए थे।

पाकिस्तानी नागरिकों को भारत यात्रा के लिए शहर केन्द्रित वीसा की जरूरत होती है और रऊफ के पास मूल टेस्ट स्थलों का वीसा था। पहले ये दोनों टेस्ट क्रमश: अहमदाबाद और मुंबई में होने थे लेकिन मुंबई में 26 नवंबर को हुए आतंकी हमले के बाद इन्हें क्रमश: चेन्नई और मोहाली स्थानातंरित कर दिया गया था।
रऊफ ने कहा कि हालाँकि दोनों देशों के बीच तनाव चल रहा है लेकिन वह बिना किसी दबाव के भारत की यात्रा पर जाएँगे। मैं आईसीसी के लिए काम करता हूँ, जिसका मुझे भुगतान मिलता है। मैं दोनों देशों के बीच मौजूदा हालात को अपने काम पर हावी नहीं होने दूँगा।

उन्होंने साथ ही कहा कि मुझे इस श्रृंखला में अंपायरिंग करने का इंतजार है और मैं अपना काम अपनी पूरी क्षमता के अनुसार करूँगा।



और भी पढ़ें :