आईपीएल आयोजन स्थल पर कोई फैसला नहीं

भाषा| पुनः संशोधित शुक्रवार, 28 फ़रवरी 2014 (17:34 IST)
FILE
भुवनेश्वर। के अधिकांश मैच भारत में कराने के इच्छुक ने शुक्रवार को इस टी-20 लीग के आयोजन स्थल तय करने से पहले आम चुनाव के कार्यक्रम का इंतजार करने का फैसला किया। सुरक्षा कारणों से आईपीएल का एक चरण विदेश में खेला जाएगा।


इस मसले पर बीसीसीआई कार्यसमिति की शुक्रवार को यहां बैठक हुई। इससे पहले गृह मंत्रालय ने साफतौर पर कहा था कि अप्रैल मई में आम चुनावों के मद्देनजर वे आईपीएल को सुरक्षा मुहैया नहीं करा सकेंगे। आईपीएल 9 अप्रैल से 3 जून तक होना है और इसी दौरान चुनाव भी होने हैं।

बीसीसीआई अध्यक्ष एन. श्रीनिवासन ने बैठक के बाद कहा कि आईपीएल आयोजन स्थलों पर अंतिम फैसला आम चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि जरूरी होने पर कुछ मैच विदेश में खेले जाएंगे। आईपीएल अध्यक्ष रंजीब बिस्वाल ने बताया है कि दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश और संयुक्त अरब अमीरात ने मैचों की मेजबानी की इच्छा जताई है।

दक्षिण अफ्रीका पहले भी आईपीएल के दूसरे सत्र की मेजबानी कर चुका है और वह एक फिर प्रबल दावेदार है, वहीं अमीरात के विकल्प पर भी गौर किया जा सकता है। दक्षिण अफ्रीका के पास आईपीएल जैसे भव्य टूर्नामेंट की मेजबानी की सर्वश्रेष्ठ सुविधाएं हैं वहीं मैचों की टाइमिंग भी भारतीय टीवी दर्शकों के अनुकूल होगी।

बीसीसीआई हालांकि प्रायोजकों के दबाव के कारण अधिकांश मैच भारत में कराना चाहता है। (भाषा)



और भी पढ़ें :