पोंटिंग के साथ सचिन तेंदुलकर ने बहाया पसीना

बेंगलुरु| भाषा|
हमें फॉलो करें
FC
बेंगलुरु। दुनिया के दो दिग्गज बल्लेबाजों और को आज यहां एक ही टीम की ओर से करते हुए देखा गया। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान पोंटिंग ने मुंबई इंडियंस के अपने साथी के साथ अपनी टीम के पहले आईपीएल मैच से पूर्व जमकर बल्लेबाजी अभ्यास किया।


इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टेस्ट श्रृंखलाओं में जूझने वाले तेंदुलकर ने यहां राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में दो घंटे तक बल्लेबाजी अभ्यास किया जबकि इस दौरान कप्तान पोंटिंग ने उन पर करीबी नजर रखी। की टीम अपने अभियान की शुरुआत चार अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ करेगी।
तेंदुलकर ने सबसे अधिक समय तक अभ्यास किया जबकि पोंटिंग, रोहित शर्मा और दिनेश कार्तिक ने 45 मिनट से कम अभ्यास किया। तेंदुलकर ने एनसीए की मुख्य पिच पर लगभग 20 मिनट तक सीधे बल्ले से ‘थ्रोडाउन’ का सामना किया जबकि पोंटिंग ने अपने पसंदीदा पुल शॉट सहित अन्य शॉट का नजारा पेश किया।

पोंटिंग के अभ्यास करने के बाद तेंदुलकर ने दो अलग-अलग बल्लों के साथ हरभजन सिंह और प्रज्ञान ओझा का सामना किया। इस अनुभवी बल्लेबाज ने सीधे बल्ले से खेलने पर अधिक ध्यान दिया। तेंदुलकर ने हालांकि बीच बीच में बैकफुट पंच जैसे अपने पसंदीदा शॉट भी खेले। उन्होंने इस दौरान लगातार हरभजन और ओझा के साथ बातचीत भी की।

तेंदुलकर जब नेट पर अभ्यास कर रहे थे तब पोंटिंग खड़े होकर लगभग एक घंटे तक इस अनुभवी भारतीय बल्लेबाज को निहारते रहे। पोंटिंग को इस दौरान हरभजन और टीम के अन्य साथियों तथा मुंबई इंडियंस के मुख्य मेंटर और पूर्व भारतीय कप्तान अनिल कुंबले के साथ चर्चा करते हुए भी देखा गया।

हरभजन और ओझा का सामना करने के बाद तेंदुलकर ने दूसरा बल्ला उठाया और साथ वाले नेट पर क्लब गेंदबाजों का सामना किया। दूसरे कोने पर कार्तिक ठोस पिच पर थ्रोडाउन का सामना कर रहे थे और उन्होंने मुख्य रूप से कवर ड्राइव और पुल शॉट पर ध्यान दिया। रोहित शर्मा ने भी इसके बाद थ्रो डाउन का सामना किया और कलाई के सहारे खेलने को तरजीह दी। (भाषा)



और भी पढ़ें :