अजिंक्य रहाणे के 86 रन भी भारत को हार से न बचा सके

प्रिटोरिया| WD|
FILE
प्रिटोरिया। अजिंक्य रहाणे के साहसिक 86 और रिद्धिमान साहा के नाबाद अर्द्धशतक (नाबाद 77) के बावजूद भारतीय 'ए' टीम दक्षिण अफ्रीका की 'ए' टीम के खिलाफ अनधिकृत टेस्ट में करारी शिकस्त झेलने पर मजबूर हो गई। दक्षिण अफ्रीका ने यह टेस्ट मैच 121 रनों से जीता। भारत की हार का सबसे बड़ा कारण यह रहा कि रहाणे और साहा के अलावा शेष 9 बल्लेबाज दोहरी संख्या तक भी नहीं पहुंच सके।

दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में 341 बनाए और दूसरी पारी 5 विकेट पर 166 रन पर घोषित कर दी थी। भारत ने पहली पारी में 201 रन बनाए थे जबकि उसकी दूसरी पारी 185 पर ढेर हो गई। रहाणे ने 86 रनों की पारी में 10 चौके लगाए जबकि साहा ने 77 रन के दौरान 11 बार गेंद को सीमा पार भेजा।

दक्षिण अफ्रीका की तरफ से हैंड्रिक्स की कहर बरबाती गेंदों के सामने भारतीय सूरमा बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए। चेतेश्वर पुजारा, मुरली विजय, एस.नदीम, दिनेश कार्तिक, अंबाति रायुडू, स्टुअर्ट बिन्नी, परवेज रसूल, ईश्वर पांडे, सिद्धार्थ पॉल दोहरे अंक तक भी नहीं पहुंच सके।
अफ्रीकी गेंदबाज हैंड्रिक्स ने 17 ओवर की गेंदबाजी में केवल 27 रन देकर 6 विकेट हासिल किए। उनके अलावा हार्मर ने 79 रन देकर तीन विकेट लेने में सफल रहे।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दो अनधिकृत टेस्ट मैचों की सीरीज 1-1 से बराबरी पर खत्म हुई। ने रस्टेनबर्ग में पहला ‘टेस्ट’ पारी और 13 रन से जीता था। (वेबदुनिया न्यूज)



और भी पढ़ें :