1. खेल-संसार
  2. »
  3. क्रिकेट
  4. »
  5. समाचार
Written By भाषा

गेंदबाजों के दम पर दिया फॉलोऑन:स्टेन

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान ग्रीम स्मिथ ने भारत को फॉलोऑन देने का फैसला अपने गेंदबाजों के आश्वासन के बाद ही किया, जिन्होंने कहा था कि घरेलू टीम के बल्लेबाजों को समेटने के लिए अब भी उनके अंदर काफी दमखम मौजूद है। फॉर्म में चल रहे डेल स्टेन ने इस बात की जानकारी दी।

पहले टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका के छह विकेट पर 558 रन पर घोषित करने के बाद भारतीय टीम पहली पारी में 233 रन पर सिमट गई, जिसमें स्टेन मुख्य विध्वंसक गेंदबाज रहे। उन्होंने 51 रन देकर सात विकेट चटकाए। इस तेज गेंदबाज ने कहा कि गेंदबाज थके नहीं थे, इसलिए उन्होंने भारत को दोबारा बल्लेबाजी के लिए उतारने का फैसला किया।

स्टेन ने कहा कि भारत की पहली पारी के समाप्त होने के बाद हमारे सभी खिलाड़ी मैदान पर ही मिले। बल्लेबाजों ने हमसे कहा कि हम 300 से ज्यादा रन आगे हैं और क्या गेंदबाजों में 26.27 ओवर करने के लायक ऊर्जा बची है। इस 26 वर्षीय गेंदबाज ने आज अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी के बाद कहा कि हमने कहा कि हम अभी थके नहीं हैं। दूसरी पारी में दो विकेट चटकाना बढ़िया रहा। हमने उन्हें बता दिया था कि हमारे अंदर काफी ऊर्जा मौजूद है।

स्टेन ने कहा कि उनके साथी यहाँ की परिस्थितियों से सांमजस्य बिठा चुके हैं, जिससे उन्हें काफी मदद मिल रही है। उन्होंने कहा कि हम इस तरह के विकेट के बारे में बात कर रहे थे। हम जल्द से जल्द खुद को हालातों के मुताबिक ढालना चाहते थे। हमने सही लाइन लेंथ से गेंदबाजी की।

अपनी विध्वसक गेंदबाजी प्रदर्शन के बारे में स्टेन ने विनम्रता बरतते हुए कहा कि चाय के बाद गेंद बदलने से काफी मदद मिली। उन्होंने कहा कि कभी कभी आप अपनी जिदंगी की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करते हो, लेकिन विकेट नहीं हासिल कर पाते। कभी कभार ऐसे भी दिन होते हैं जब आप गेंदबाजी करते हो और आपको विकेट मिल जाते हैं। यही क्रिकेट होता है।

स्टेन ने कहा कि गेंद की सीम खुल गई थी, इसलिएगेंद बदली गई। हमने चाय के बाद वापसी की और गेंद से हमें काफी मदद मिली। यह अच्छी बात थी और हमारे पक्ष में गई। (भाषा)