पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेलेंगे वॉटसन व हिल्फेंहास

मेलबर्न| भाषा|
FILE
ऑस्ट्रेलिया ने सितंबर में होने वाले ट्वेंटी-20 क्रिकेट विश्व कप को ध्यान में रखते हुए पाकिस्तान के खिलाफ अगले महीने होने वाली श्रृंखलाओं के लिए दो टीमों का चयन किया है।

चयनकर्ताओं ने युवा ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल को टीम में शामिल किया है, जिससे कि वह जरूरी अनुभव हासिल कर सकें, जबकि अनुभवी शेन वॉटसन और बेन हिल्फेंहास को सुंयक्त अरब में होने वाली श्रृंखला की सिर्फ टी-20 टीम में जगह दी गई है।

चयन समिति के अध्यक्ष जॉन इनवेरारिटी ने कहा कि शारजाह, दुबई और अबुधाबी के धीमे विकेटों को देखते हुए मैक्सवेल टीम को गेंदबाजी में ऑफ स्पिन का विकल्प मुहैया कराएंगे। दौरे के दौरान तीन वनडे और तीन टी-20 मैच खेले जाएंगे।
इसी महीने इंग्लैंड के हाथों टीम की 4-0 की शिकस्त के बाद वॉटसन और हिल्फेंहास को वनडे टीम में शामिल नहीं किया गया है, जिससे कि वे पूरी तरह फिट होने पर ध्यान लगा सकें। वे टी-20 मैचों के लिए कैमरून वाइट और अनुभवी लेग स्पिनर ब्रैड हाग के साथ टीम का हिस्सा बनेंगे।

ऑस्ट्रेलिया के इंग्लैंड दौर पर नहीं खेले माइकल हसी को दोनों टीमों में शामिल किया गया है, जबकि वॉटसन की अनुपस्थिति में डेविड वॉर्नर वनडे टीम के उप कप्तान होंगे। कैलम फर्ग्यूसन को भी एक साल से अधिक समय बाद राष्ट्रीय टीम में वापसी का मौका मिला है। वनडे टीम की कमान माइकल क्लार्क के हाथ में होगी, जबकि टी-20 मैचों में जॉर्ज बैली कप्तानी की जिम्मेदारी संभालेंगे।
वनडे : माइकल क्लार्क (कप्तान), डेविड वॉर्नर, जॉर्ज बैली, डैन क्रिस्टियन, जेवियर डोहर्टी, कैलम फर्ग्यूसन, डेविड हसी, माइकल हसी, मिशेल जानसन, ग्लेन मैक्सवेल, क्लाइंट मैकाय, जेम्स पेटिनसन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क और मैथ्यू वेड।

टी-20 : जॉर्ज बैली (कप्तान), शेन वॉटसन, डैन क्रिस्टियन, पैट कमिन्स, जेवियर डोहर्टी, बेन हिल्फेंहास, ब्रैड हाग, डेविड हसी, माइकल हसी, ग्लेन मैक्सवेल, क्लाइंट मैकाय, मिशेल स्टार्क, मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर और कैमरून वाइट। (भाषा)



और भी पढ़ें :