ऑस्ट्रेलिया ने जीती टी20 श्रृंखला

मेलबर्न| भाषा| पुनः संशोधित शुक्रवार, 31 जनवरी 2014 (23:34 IST)
FILE
मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया ने आज यहां दूसरे टी-20 मैच में को आठ विकेट से हराकर तीन मैचों श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली।


इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 130 रन बनाए, जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 5.1 ओवर शेष रहते दो विकेट पर 131 रन बनाकर मैच जीत लिया।

ऑस्ट्रेलिया के जॉर्ज बैली ने सिर्फ 28 गेंद में तीन छक्कों और सात चौकों की मदद से नाबाद 60 रन की पारी खेली जबकि सलामी बल्लेबाज कैमरून व्हाइट ने 45 गेंद में नाबाद 57 रन बनाए।

इंग्लैंड रविवार को सिडनी में महज औपचारिकता के टी20 मैच के साथ अपने ऑस्ट्रेलिया दौरे का अंत करेगा। इस दौरे पर इंग्लैंड ने एशेज टेस्ट श्रृंखला 5-0 जबकि वनडे श्रृंखला 4-1 से गंवाई।


ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 30 रन पर चार विकेट लिए और उन्हें 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया। अक्टूबर 2012 के बाद अपनी पहली टी20 श्रृंखला में खेल रहे व्हाइट ने लगातार दूसरा अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने होबार्ट में पहले टी20 मैच में भी 75 रन बनाए थे।
इंग्लैंड ने टॉस जीता लेकिन उसके बल्लेबाजों को धीमी पिच पर संघर्ष करना पड़ा। विकेटकीपर जोस बटलर 27 गेंद में 22 रन के साथ शीर्ष स्कोरर रहे। सलामी बल्लेबाज माइकल लंब चौथे ओवर में 18 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने मिड ऑन पर कैच थमाया। विकेट हेजलवुड को मिला।

टीम में वापसी कर रहे ब्रेड हाज ने अगले ओवर में ल्यूक राइट का कवर पर शानदार कैच लपका। वह खाता भी नहीं खोल पाए। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने इसके बाद हेजलवुड की गेंद पर थर्ड मैन पर एलेक्स हेल्स (16) का कैच लपका।
इंग्लैंड ने चार ओवर में चार विकेट गंवा दिए जब 39 वर्षीय हाज ने कवर से सटीक निशाना लगाते हुए इयोन मोर्गन (6) को रन आउट किया। ग्लेन मैक्सवेल ने जो रूट (18) को रन आउट करके इंग्लैंड का स्कोर पांच विकेट पर 63 रन किया। रवि बोपारा (6) अधिक देर नहीं टिक पाए जबकि नाथन कोल्टर नील ने बटलर को पैवेलियन भेजा।

निचले क्रम में टिम ब्रेसनेन (18) और स्टुअर्ट ब्राड (नाबाद 18) ने उपयोगी पारियां खेलकर आठवें विकेट के लिए 34 रन जोड़ते हुए टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया। हेजलवुड ने पारी की अपनी अंतिम दो गेंदों पर ब्रेसनेन और जेम्स ट्रेडवेल (0) को आउट किया। (भाषा)



और भी पढ़ें :