ऑस्ट्रेलियाई मीडिया में पोंटिंग की प्रशंसा

मेलबोर्न| भाषा|
हमें फॉलो करें
ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने भारत के खिलाफ क्वार्टर फाइनल मैच में शिकस्त के दौरान शतक बनाने वाले कप्तान रिकी पोंटिंग की आलोचना की जगह जमकर तारीफ की लेकिन साथ ही स्वीकार किया कि इस टीम का दबदबा अब अतीत की बात हो गया है।


आलोचनाओं का शिकार पोंटिंग ने 13 महीने लंबे बुरे दौर से उबरते हुए भारत के खिलाफ कल 104 रन की पारी खेली लेकिन टीम को हार से नहीं बचा पाए। भारत ने पाँच विकेट शेष रहते 261 रन का लक्ष्य हासिल कर लिया।

इस हार पर मीडिया ने कहा कि रिकी पोंटिंग ने उनसे कप्तानी छीनने की बातों का जवाब दमदार शतक से दिया, हालाँकि इसके बावजूद आस्ट्रेलिया लगभग दो दशक में सबसे जल्दी विश्व कप से बाहर हो गया।

एक अखबार के सर्वेक्षण के मुताबिक हालांकि आस्ट्रेलिया के क्रिकेट प्रेमी इस 36 वर्षीय बल्लेबाज को शीर्ष स्तर पर खेलते हुए देखना चाहते हैं लेकिन वे नहीं चाहते कि वह कप्तानी की जिम्मेदारी संभालें। सर्वेक्षण के अनुसार 10000 में से 65 प्रतिशत प्रशंसक चाहते हैं कि उनके कप्तानी छीन ली जाए।

ऑस्ट्रेलियन ब्रॉडकास्टिंग कॉर्पोरेशन (एबीसी) की वेबवाइट पर एक प्रशंसक ने कहा, ‘पोंटिंग ने काफी दमदार पारी खेली। उन्होंने अपने कुछ आलोचकों को शांत किया...चयनकर्ताओं के लिए 100 रन के बाद उन्हें हटाना मुश्किल होगा।’

एबीसी के कमेंटेटर ग्लेन मिशेल ने कहा, ‘यह सवाल अब भी बकरार है कि वह कितनी और बार अपने देश का प्रतिनिधित्व करेगा। लेकिन उसे इस बात से राहत मिलेगी कि उसकी अंतिम विश्व कप पारी सराहनीय पारियों में से एक थी।’
डेली टेलीग्राफ ने हार के बाद लिखा, ‘ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम में फिलहाल रिकी पोंटिंग की जगह सुरक्षित है लेकिन भारत के हाथों क्वार्टर फाइनल में शिकस्त के बाद विश्व कप में उनकी टीम का स्वर्णिम युग समाप्त हो गया।’ (भाषा)



और भी पढ़ें :