दूसरे वनडे में भी भारत ने इंग्लैंड को धोया

युवराज का दोहरा प्रदर्शन

WD|
- वेबदुनिया न्यूज

इंदौमेसोमवाऔर इंग्लैंड के बीच सात एकदिवसीय क्रिकेट मैचों की श्रृंखला के दूसरे मैच में भारत ने युवराजसिंदोहरप्रदर्शबदौलइंग्लैंो 54 रनोहरदियाभारइंग्लैंजीलिए 293 रनोलक्ष्दिया, लेकिउसकपूरटीम 47 ओवरोमें 238 बनाकआउगई

युवराउनकदोहरप्रदर्शन (118 चाविकेट) लिलगातादूसरबामैफ द मैघोषिकियगया। इजीसासामैचोश्रृंखलमेभारत 2-0 आगगयहै
आज भारत ने युवराजसिंह (118), गौतम गंभीर (70) औअंतिओवरोमेयूसुपठान (29 गेंदोमें 50 रन नाबाद) की दमदार पारियों की बदौलत इंग्लैंसामने 293 रनोलक्ष्रखा।
जवामेइंग्लैशुरुआअच्छनहीरहउसनसलामबल्लेबाइयाबेल (1) विकेजल्ददियाबेल सुरेश रैना के सटीक थ्रो पर रन आउट हुए। एविकेजल्दगिजानबाप्रायओवेशाजिम्मेदारखेलतहुइंग्लैंमैमेकायरखादोनों बल्लेबाजों ने दूसरे विकेट के लिए 96 रन जोड़े
शाधैर्खेलतहुअपना 7वाएकदिवसीअर्धशतलगायाउन्होंने 62 गेंदोमेअपनपचापूरकिएशाो 58 रनोनिजयोयुवरापगबाधआउकिया।
इसकबाप्रायर (38) क्रीटिक न सकेउन्हेयुवराअपननिशानबनायायुवराप्रायो 38 रनोनिजयोबोल्कर दिया।
जब लग रहा था कि इंग्लैंड संकट में है तब कप्तान केविन पीटरसन (33) और एंड्रयू फ्लिंटॉफ (43) ने चौथे विकेट के लिए 74 रन जोड़कर इंग्लैंड की संभावनाएँ जीवित रखीं। इंग्लैंड की पारी के 38वें ओवर में युवराज ने फ्लिंटॉफ और पीटरसन को आउट करके भारत का पलड़ा भारी कर दिया। युवराज ने फ्लिंटॉफ को पगबाधा तथा पीटरसन को बोल्ड किया। युवी ने अपने 10 ओवरों में 28 रन देकर चार बल्लेबाजों को आउट किया। युवराज के इस घातक स्पैल के बाद कोई भी अग्रेज बल्लेबाज क्रीज पर टिक नहीं सका और एक समय मुकाबले में नजर आ रही इंग्लैंड टीम 47 ओवरों में 238 रन बनाकर आउट हो गई।
भारत की तरफ से युवराज ने 28 रनों पर चार विकेट लिए जबकि सहवाग ने इतने ही रन देकर तीन खिलाड़ियों को आउट किया। हरभजनसिंह और यूसुफ पठान को एक-एक विकेट मिला।

इससपहलभारनिर्धारिपचाओवरोमें 9 विकेखोकर 292 बनाए। इंग्लैंतरस्टूअर्ब्रॉे 55 देकचाविकेलिएपीटरसन, कॉलिंगवुहार्मिंसक-विकेमिला
विस्फोटबल्लेबायूसुपठाे 29 गेंदोमेचौकचाछक्कोमदे 50 ठोंककदर्शकोखूमनोरंजकियाउन्होंनपचासवेओवअंतिगेंअपनअर्धशतलगाया
इससपहलगंभीयुवरालड़खड़ातभारतीपारसंभालायुवराजसिंह ने इस श्रृंखला में लगातार दूसरी बार बेहतरीन खेल दिखाते हुए अपने वनडे करियर का 10वाँ शतक जमाया। युवी ने अपना शतक 107 गेंदों में 12 चौके और दो छक्कों के साथ पूरा किया।
युवराज ने आउट होने से पहले दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया। उन्होंने 122 गेंदों में 118 रन बनाए। युवराज को ब्रॉड ने विकेट कीपर प्रायर के हाथों कैच करवाया।

आज सुबह भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ब्रॉड ने भारत को एक के बाद एक तीन झटके देते हुए उसकी शुरुआत बिगाड़ दी। अभी भारत के स्कोर कार्ड पर 29 रन ही टँगे थे कि ब्रॉड ने वीरेंद्र सहवाग (1), सुरेश रैना (4) और रोहित शर्मा को पैवेलियन की राह दिखा दी।
संकट के इस समय में गौतम गंभीर और पिछले मैच के हीरो युवराजसिंह ने भारतीय पारी को दिशा और मजबूती दी। दोनों बल्लेबाजों ने चौथे विकेट के लिए 134 रनों की साझेदारी करके भारत को मैच में लौटाया।

गंभीर को अंग्रेज कप्तान केविन पीटरसन ने बोल्ड किया। गंभीर ने 76 गेंदों का सामना करके 70 रन बनाए।
गंभीर के आउट होने के बाद युवराज ने कप्तान महेंद्रसिंह धोनी (15) के साथ पाँचवें विकेट के लिए 43 रन जोड़े। धोनी 15 रन बनाने के बाद पॉल कॉलिंगवुड का शिकार बने। कॉलिंगवुड ने उन्हें बोल्ड किया।



और भी पढ़ें :