माइकल जैक्सन को त्वचा कैंसर

लंदन (भाषा) | भाषा| पुनः संशोधित शनिवार, 16 मई 2009 (14:48 IST)
पॉप सुपरस्टार के प्रशंसकों को यह जानकर झटका लग सकता है कि उनके चहेते सितारे को त्वचा का कैंसर हो गया है।

एक ब्रिटिश टेबलाइड ने दावा किया है कि पिछले कई सप्ताहों से जैक्सन की गर्दन और चेहरे पर कैंसर कोशिकाएँ मिलने के बाद चिकित्सकों ने जब उनकी जाँच की तो पता चला कि जैक्सन को कैंसर है। हालाँकि प्रशंसकों को इस बात से राहत मिल सकती है कि उनके कैंसर का इलाज हो रहा है।

एक सूत्र ने सन को बताया कि माइकल के परीक्षणों ने उसके शरीर में कैंसर के लक्षण दिखाए थे। उनके चेहरे पर भी ऐसी कोशिकाएँ थीं जो कैंसर में बदल सकती थीं। पहले वे बहुत चिंतित थे लेकिन बाद में चिकित्सकों ने उन्हें बताया गया कि वे उनका उपचार करेंगे और वे ठीक हो जाएँगे।
जैक्सन अपनी बीमारी को हराकर आगामी जुलाई में लंदन में होने वाले अपने शो की सफलता के लिए प्रतिबद्ध हैं। सूत्र ने बताया माइकल को अपने कंसर्ट का इंतजार है और अपने प्रशंसकों को खुश करना चाहते हैं। माइकल ने कहा कि शो होना ही चाहिए।

इसके लिए जैक्सन बेवर्ली हिल्स स्थित त्वचा रोग विशेषज्ञ के पास नियमित रूप से जा रहे हैं और पिछले महीने उन्होंने लॉस एंजिल्स में भी एक चिकित्सा केंद्र से संपर्क किया है।
रिपोर्ट में कहा गया है कि गायक को इसके पहले भी त्वचा संबंधी समस्याएँ उत्पन्न हुई थीं और इन्हीं के चलते जैक्सन कुछ बीमार से दिखने लगे थे।



और भी पढ़ें :