सीरिया में बम विस्फोट, 26 की मौत

दमिश्क| भाषा|
सीरिया की राजधानी दमिश्क में रविवार एक आत्मघाती हमले में 26 लोगों की मौत हो गई और दर्जनों घायल हो गए।


सरकारी टीवी के मुताबिक, पिछले एक सप्ताह में हुए इस दूसरे हमले के लिए आतंकवादियों को जिम्मेदार बताया गया है। सरकारी टीवी के मुताबिक राजधानी के मध्य में स्थित मिदान चौराहे पर शक्तिशाली विस्फोट हुआ।

मुस्लिम ब्रदरहुड ने एक बार फिर इस विस्फोट के लिए राष्ट्रपति बशर अल-असद की सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने पिछले महीने हुए दो विस्फोटों के लिए भी उन्हें ही जिम्मेदार ठहराया था।

ब्रदरहुड ने एक बयान में कहा कि हम इस अपराध के लिए सरकार (राष्ट्रपति बशर अल-असद की सरकार), उसके एजेंट और गिरोह को पूर्ण रूप से जिम्मेदार मानते हैं।


टीवी चैनल के मुताबिक, एक स्कूल के पास भीड़ भरे इलाके में हुए इस विस्फोट में 26 लोग मारे गए हैं और 45 घायल हैं। मरने वालों में ज्यादातर आम लोग हैं लेकिन उनमें कुछ सैनिक भी शामिल हैं।
आत्मघाती हमले की निंदा : संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने सीरिया में आत्मघाती हमले की आज कड़ी निंदा की। संयुक्त राष्ट्र प्रमुख बान की.मून ने अरब देश में सभी प्रकार की हिंसा के अंत का आह्वान किया है।

गृहमंत्री ने कहा कड़ी कार्रवाई होगी : उधर सीरिया के गृहमंत्री इब्राहिम अल शार ने कहा है कि राजधानी दमिश्क में कल किए गए आत्मघाती हमले का सख्ती से जवाब दिया जाएगा जिसमें 26 लोगों की मौत हो गई तथा 63 घायल हो गए। राजधानी में दो हफ्ते पहले भी इसी तरह के विस्फोट हुए थे।(भाषा)



और भी पढ़ें :