ब्रिटेन के परमाणु मुख्यालय निशाने पर

लंदन (भाषा)| भाषा|
शीर्ष सुरक्षा विशेषज्ञों ने चेतावनी दी है कि ब्रिटेन के संवेदनशील सैन्य ठिकानों पर के जरिये आतंकवादियों का खतरा ँडरा रहा है। इसमें परमाणु प्रतिरक्षा मुख्यालय भी शामिल है।

इंटरनेट पर ब्रिटेन के शीर्ष खुफिया नौसैनिक अड्डे समेत संवेदनशील सैन्य ठिकानों के बेहद करीबी हवाई दृश्य उपलब्ध हैं। सोलह परमाणु मिसाइलों को ले जाने में सक्षम ब्रिटेन की दो पनडुब्बियों को इंटरनेट पर साफतौर पर देखा जा सकता है।

आला सैन्य अधिकारियों ने आशंका जताई है कि गूगल अर्थ का इस्तेमाल करके आतंकवादी ब्रिटेन के परमाणु प्रतिरक्षा मुख्यालय पर आसानी से मोर्टार या रॉकेट दाग सकते हैं।
'द सन' ने एक शीर्ष सुरक्षा विशेषज्ञ के हवाले से कहा है कि हमारे परमाणु प्रतिष्ठानों पर हवाई हमला हो सकता है। उन्होंने कहा कि आतंकवादियों को पता हो सकता है कि उन्हें कहाँ निशाना साधकर हमला करना है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि उत्तरी लंदन के नार्थवुड स्थित ब्रिटेन के परमाणु मुख्यालय, एम आई 6 के लंदन कार्यालय और एसएएस प्रशिक्षण संस्थानों को इंटरनेट सर्च इंजन के जरिये निशाना बनाया जा सकता है।
एक सैन्य प्रवक्ता के हवाले से अखबार ने कहा है कि यदि कोई इन ठिकानों को वाकई निशाना बनाना चाहे तो वह इनकी तस्वीरें खोज सकता है और उन्हें रोकने के लिए हमारे पास करने के लिए कुछ नहीं है।



और भी पढ़ें :