गुरुवार, 2 फ़रवरी 2023
  1. खबर-संसार
  2. »
  3. समाचार
  4. »
  5. अंतरराष्ट्रीय
Written By भाषा
पुनः संशोधित शनिवार, 31 मई 2014 (17:42 IST)

अफगानिस्तान में बम धमाके, 12 की मौत

FILE
गजनी (अफगानिस्तान)। पूर्वी अफगानिस्तान में शनिवार को सड़क किनारे हुए बम धमाके में 7 महिलाओं सहित 12 नागरिकों की मौत हो गई।

अमेरिकी सैनिकों के देश छोड़ने की तैयारी के बीच हिंसा का यह ताजा मामला है। अमेरिकी सैनिकों के नेतृत्व में 13 वर्षों तक युद्ध चलने के बाद अब ये सैनिक अफगानिस्तान छोड़ने की तैयारी में हैं।

वहां के गवर्नर अब्दुल्लाह खरख्वाह ने बताया कि शादी समारोह से लौट रहे कुछ लोग जब गजनी प्रांत के गीरो जिले में यात्रा कर रहे थे तभी उनके वाहन के बम की चपेट में आने से यह विस्फोट हुआ।

खरख्वाह ने कहा कि सड़क किनारे बम की चपेट में आने से मिनी वैन में यात्रा कर रही 7 महिलाओं सहित 12 नागरिकों की मौत हो गई। उन्होंने यह भी बताया कि विस्फोट में 2 अन्य नागरिक भी घायल हो गए।

गवर्नर ने आशंका जताई कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। गजनी प्रांत के गवर्नर के प्रवक्ता शफीक नांग ने भी इस घटना की पुष्टि की।

अफगानिस्तान में अफगान नागरिकों और विदेशी सैन्य बलों को लक्ष्य कर तालिबानी विद्रोहियों द्वारा सड़क किनारे बम विस्फोट करना आम बात है लेकिन यह अक्सर आम नागरिकों के लिए जानलेवा बन जाता है। अभी तक इस हमले की किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है। (भाषा)