महिलाओं की इज्जत नहीं करती मोदी सरकार : राहुल गांधी

सीतापुर| भाषा| पुनः संशोधित गुरुवार, 24 अप्रैल 2014 (17:01 IST)
हमें फॉलो करें
FILE
सीतापुर। की स्टार प्रचारक प्रियंका गांधी द्वारा महिला जासूसी प्रकरण में भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधे जाने के एक दिन बाद उनके भाई पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को कहा कि महिलाओं की इज्जत नहीं करती, क्योंकि वह उनके फोन टेप कराती है।


राहुल ने यहां हरगांव में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी महिलाओं को सम्मान देने के बड़े-बड़े दावे करते हैं। सचाई यह है कि मोदी की गुजरात सरकार औरतों की इज्जत नहीं करती। यही वजह है कि वह महिलाओं की फोन पर बातचीत को टेप करवाती है।

गौरतलब है कि मोदी सरकार पर कुछ ऐसा ही हमला प्रियंका ने बुधवार को अपनी मां कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के संसदीय निर्वाचन क्षेत्र रायबरेली में आयोजित अनेक नुक्कड़ सभाओं में भी किया था। उन्होंने कहा था कि महिला सशक्तीकरण की बात करने वाले लोग कमरों में बैठकर महिलाओं की बातें सुनते हैं। ऐसे लोग महिलाओं का सम्मान क्या करेंगे?

राहुल ने कहा कि मोदी ने गुजरात में किसानों की 45 हजार एकड़ जमीन मात्र 1 रुपए वर्गमीटर के हिसाब से एक औद्योगिक समूह को सौंप दी। उस जमीन पर आज तक एक भी औद्योगिक इकाई स्थापित नहीं हुई।


उन्होंने कहा कि देश की रक्षा के दावे करने वाले मोदी ने अपनी ही पार्टी के वरिष्ठ नेताओं लालकृष्ण आडवाणी और जसवंत सिंह को किनारे लगा दिया। राहुल ने कहा कि अगर केंद्र की कांग्रेसनीत संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन ने राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना न शुरू की होती तो गुजरात के किसान मर गए होते।
बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती पर हमला करते हुए राहुल ने कहा कि दलितों की राजनीति करने वाली इस नेता ने उत्तरप्रदेश में अपने शासनकाल के दौरान गरीब किसानों की जमीनें हथियाईं और अकूत संपत्ति इकट्ठा की।

धौरहरा से कांग्रेस प्रत्याशी जितिन प्रसाद और सीतापुर से पार्टी उम्मीदवार वैशाली अली के समर्थन में आयोजित जनसभाओं को सम्बोधित करते वक्त राहुल ने भारतीय मुद्रा के चीन में जाने पर रोक लगाने का वादा किया और आने वाले वक्त में धौरहरा तथा सीतापुर में बनी चीजों को निर्यात करने का आश्वासन भी दिया।
उन्होंने कहा कि देश का भविष्य कांग्रेस में ही सुरक्षित है और जनता महफूज मुस्तकबिल के लिए कांग्रेस को ही वोट दे। (भाषा)



और भी पढ़ें :