क्या ‘तान्हाजी’ की पहले दिन की कमाई राम मंदिर के लिए दान करेंगे अजय देवगन...जानिए सच...

Last Updated: बुधवार, 15 जनवरी 2020 (12:54 IST)
की फिल्म ‘तान्हाजी: द अनसंग वॉरियर’ 10 जनवरी को रिलीज हो चुकी है। फिल्म ने पहले दिन 15.10 करोड़ कमाए थे। पहले चार दिन में फिल्म लगभग 75 करोड़ का कलेक्शन कर चुकी है। इस बीच सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि अजय देवगन अयोध्या में बनाने के लिए ‘तान्हाजी’ की पहले दिन की कमाई दान करेंगे।
क्या है वायरल-

Aman Thakur नाम के ट्विटर यूजर ने लिखा- ‘बिग ब्रेकिंग: हिंदुओं के शेर सिंघम अजय_देवगन ने तानाजी फिल्म के पहले दिन की पूरी कमाई श्रीराम_मंदिर अयोध्या के लिए अर्पण करने का किया ऐलान। जय श्री राम’।

इस पोस्ट को लगभग 5500 लोगों ने लाइक किया है और 1300 बार रीट्वीट किया गया है।
कई अन्य ट्विटर यूजर्स ने भी ऐसा ही दावा किया है।





क्या है सच-

हमने अजय देवगन के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल को खंगाला, लेकिन वहां ऐसी कोई जानकारी शेयर नहीं की गई है। हालांकि, उन्होंने 14 जनवरी को ट्वीट कर यूपी में फिल्म को टैक्स फ्री करने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आभार जरूर जताया है।



यूपी सरकार की तरफ से दान मिलने जैसी ऐसी कोई जानकारी नहीं आई है। इंटरनेट पर भी हमें ऐसी कोई जानकारी नहीं मिली। अगर अजय देवगन ने ऐसी कोई घोषणा की होती तो इसे मीडिया में प्रमुखता से कवर किया जाता।
बता दें कि कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों पर हुए हमले के बाद अजय देवगन और टोटल धमाल की टीम ने शहीद जवानों के परिवार को 50 लाख रुपये की सहायता राशि दी थी।

वेबदुनिया की पड़ताल में पाया गया है कि अजय देवगन ने राम मंदिर के लिए ‘तान्हाजी’ की पहले दिन की कमाई दान करने की घोषणा नहीं की है, वायरल खबर फेक है।



और भी पढ़ें :