Happy Hug Day : प्‍यार जताने का सबसे खूबसूरत तरीका है 'हग'

Valentine Day
Happy Hug Day
एक जादू की झप्पी बना देगी बेगानों को भी अपना
गले लगने से प्‍यार के साथ-साथ नजदीकी भी बढ़ती है। 14 फरवरी को वेलेंटाइन डे है और आप फि‍लहाल अपने वेलेंटाइन के साथ इस दि‍‍न को सेलि‍ब्रेट करने की तैयारि‍यों में व्यस्त होंगे। आज क्यों ना अपने वेलेंटाइन को प्यार से गले लगाकर कल के प्यार के लिए तैयार किया जाए।

जी हां! 12 फरवरी को वेलेंटाइन वीक का 'हग डे' है। 'हग' प्‍यार जताने का सबसे खूबसूरत तरीका है। हग, झप्‍पी में ऐसा ही जादू होता है कि बेगाना भी एक पल में अपना बन जाता है और अपना दि‍ल के और करीब आ जाता है। गम हो या खुशी, सक्‍सेस हो या डि‍फीट, हम अपने सारे इमोशंस को एक्‍सप्रेस करने के लि‍ए 'हग' का सहारा लेते ही हैं।

कोई अपना अगर प्‍यार से गले लगा ले तो सारे गम दूर हो जाते हैं और खुशी चौगुनी हो जाती है। ऐसा ही जादू होता है इस 'जादू की झप्पी' में। हग सि‍र्फ प्‍यार को बढ़ाता ही नहीं है बल्‍कि आपके ब्‍लड प्रेशर को भी मेंटेन रखता है। अगर आपका ब्‍लड प्रेशर बढ़ा हुआ है तो गले लगने से वो कम भी हो सकता है।

जिंदगी रहे या फि‍र मौत हो नसीब
मेरे तो दोनों जहां तेरी बाहों में है।
वाकई प्‍यार करने वालों के तो दोनो जहां उनके दि‍लबर की बाहें हैं फि‍र चाहे जिंदगी रहे या फि‍र मौत आए कि‍से फि‍क्र होगी। क्‍योंकि बि‍छड़ने का तो सवाल ही नहीं है।
कनाडा, जर्मनी, इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलि‍या में 21 जनवरी को 'नेशनल हग डे' भी मनाया जाता है। देखा कि‍तना इंपोर्टेंट है लाइफ में 'हग'।




और भी पढ़ें :