1. चुनाव 2022
  2. उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022
  3. न्यूज: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022
  4. BJP engaged in brainstorming over the name of the new Chief Minister in Uttarakhand
Written By एन. पांडेय
Last Updated: रविवार, 13 मार्च 2022 (21:42 IST)

Uttarakhand Election 2022 : उत्‍तराखंड में कौन होगा मुख्यमंत्री? भाजपा में मंथन जारी

देहरादून। उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 के परिणामों में दो-तिहाई बहुमत हासिल करने के बाद भाजपा अब नये मुख्यमंत्री के नाम को लेकर मंथन में जुट गई है। इस सिलसिले में विधायकों का मन टटोलने के लिए पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व की ओर से केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और पीयूष गोयल को पर्यवेक्षक नियुक्त किया है।

सूत्रों के अनुसार बीजेपी (BJP) नेतृत्व होली के बाद अगले सीएम को लेकर घोषणा करेगा । कहा जा रहा है कि 19 मार्च को विधायक दल की मीटिंग बुलाई जा सकती है । इस बैठक में नए सीएम के नाम पर आधिकारिक मुहर लग जाएगी और फिर 20 मार्च को शपथ ग्रहण समारोह होगा।
 
इस बीच केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट ने सीएम बनने के सवाल पर कहा कि संगठन ने उन्हें जो जिम्मेदारी दी है उसे निभाया है। मुझे लगता है होली के बाद सरकार का गठन होगा।
उत्तराखंड में भाजपा के पूर्ण बहुमत हासिल करने और सीएम पुष्कर सिंह धामी चुनाव हारने के बाद से सीएम कौन होगा इसको लेकर सियासत गर्म है ।

इस दौरान रक्षा एवं पर्यटन राज्यमंत्री अजय भट्ट ने उत्तराखंड में मुख्यमंत्री बनने के सवाल पर कहा कि विधानसभा चुनाव में उत्तराखंड के लिए कहा जाता था कि एक बार कांग्रेस, एक बार भाजपा सरकार में आती है। हमने यह मिथक तोड़ा है। मैंने ज़िम्मेदारी के अलावा दाएं-बाएं नहीं देखा।

संगठन ने जो ज़िम्मेदारी दी वही किया। मुझे लगता है कि होली के बाद सरकार बनेगी।चर्चा है कि पर्यवेक्षकों की उपस्थिति में एक-दो दिन में होने वाली भाजपा विधायक दल की बैठक में कुछ विधायक धामी को ही कमान सौंपे जाने की भी मांग रख सकते हैं।
ये भी पढ़ें
यूपी की सरकार पर मंथन, 21 मार्च को 57 मंत्रियों के साथ योगी ले सकते हैं शपथ, डिप्टी सीएम पर सस्पेंस