Tokyo Olympics : विनेश क्वार्टर फाइनल में, अंशु हारकर पदक की दौड़ से बाहर

पुनः संशोधित गुरुवार, 5 अगस्त 2021 (08:36 IST)
चीबा। भारत की पदक की प्रबल दावेदार गुरुवार को महिला 53 किग्रा वर्ग के पहले दौर में स्वीडन की सोफिया मेगडालेना मैटसन को हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने में सफल रही।


विनेश ने डिफेंस को आक्रमण में बदलने का शानदार नजारा पेश किया और रियो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता और विश्व चैंपियनशिप की छह बार की पदक विजेता मैटसन को 7-1 से हरा दिया। विनेश ने 2019 विश्व चैंपियनशिप में भी मैटसन को हराया था।

भारतीय खिलाड़ी ने पूरे मुकाबले के दौरान जज्बा बनाए रखा और विरोधी पहलवान को चित्त करने का मौका भी बनाया लेकिन स्वीडन की खिलाड़ी इससे बचने में सफल रही।
क्वार्टर फाइनल में विनेश का सामना बेलारूस की वानेसा कालादजिन्सकाया से होगा जो यूरोपीय चैंपियन हैं।

हालांकि युवा 57 किग्रा वर्ग में रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता रूस की वालेरा कोबलोवा के खिलाफ रेपेचेज मुकाबले में 1-5 की हार के साथ पदक की दौड़ से बाहर हो गई।
अंशु हालांकि अपनी मजबूत प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ लगातार हमले करती रही और एक समय बढ़त पर थी लेकिन रूस की पहलवान ने दो अंक के साथ बढ़त बनाई और फिर जीत दर्ज करने में सफल रही।

उन्नीस साल की अंशु अपने पहले दौर में यूरोपीय चैंपियन इरिना कुराचिकिना से हार गई थी और बेलारूस की खिलाड़ी के फाइनल में जगह बनाने के बाद उन्हें रेपेचेज में हिस्सा लेने का मौका मिला।



और भी पढ़ें :