Tokyo Olympics: वर्ल्ड चैंपियन पीवी सिंधु ने सेमीफाइनल में बनाई जगह, मेडल बस एक कदम दूर

Last Updated: शुक्रवार, 30 जुलाई 2021 (15:08 IST)
की महिला एकल बैडमिंटन स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में आज पीवी सिंधु का सामना जापान की अकाने यामागुची के साथ हुआ, जिसे जीतकर सिंधु ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है। सिंधु के सेमीफाइनल में पहुंचने के साथ ही भारत का लगभग एक और मेडल में पक्का हो गया है।

क्वार्टर फाइनल में सिंधु को अकाने से कड़ी टक्कर मिली, लेकिन पीवी सिंधु ने भी अपनी शानदार फॉर्म दिखाई और अकाने की हर एक चुनौती का डटकर सामना किया। पहले गेम में सिंधु ने 21-13 की जीत अपने नाम की। सिंधु ने अकाने का स्कोर करने का कोई मौका नहीं दिया। पहले गेम में पीवी सिंधु का डिफेंस काफी मजबूत नजर आया।

PV Sindhu
PV Sindhu


पहला सेट गंवाने के बाद दूसरे सेट में अकाने यामागुची ने दमदार वापसी की और शुरू से सिंधु पर दबाव बनाना चाहा। मगर पीवी सिंधु ने भी अकाने यामागुची को उनपर हावी होने मौका नहीं दिया। सिंधु ने दमदार स्मैश के सामने अकाने यामागुची एकदम पिछड़ी हुई नजर आई।


पीवी सिंधु ने बेहतरीन खेल का परिचय देते हुए दूसरा गेम में जोरदार शुरुआत की।
दूसरे गेम के अंतिम पलों में अकाने ने लाजवाब वापसी की और सिंधु पर बढ़त भी बनाई। अकाने के कुछ शॉट्स पर सिंधु को परेशानी भी हुई। लेकिन सिंधु ने भी हार नहीं मानी और यामागुची को फिर से पछाड़ने का काम किया। दूसरे सेट सिंधु ने 22-20 से जीता।



इस सेट को जीतने के साथ ही देश में खुशी की लहर दौड़ गई। सिंधु ने अकाने यामागुची को21-13, 22-20 से हराया और सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्क्की की।



और भी पढ़ें :