बैडमिंटन में भारतीय पुरुष खिलाड़ियों को करना पड़ सकता है कड़ा संघर्ष, सुबह इतने बजे शुरु होंगे मैच

Badminton tournament
Last Updated: शुक्रवार, 23 जुलाई 2021 (23:17 IST)
में भारतीय की स्थिती अलग सी ही नजर आ रही है। महिला खिलाड़ी को छोड़ दे तो पुरुष खिलाड़ियों को धाकड़ खिलाड़ियों से लोहा लेना होगा जिसकी शुरुआत शनिवार से ही हो जाएगी।
बैडमिंटन पुरुष एकल में प्रणीत ओलंपिक में स्वप्निल पदार्पण करना चाहेंगे जो अपना अभियान इस्राइल के मिशा जिल्बरमैन के खिलाफ शुरू करेंगे।ग्रुप डी में शीर्ष पर रहने के लिये 13वें वरीय भारतीय को नीदरलैंड के मार्क कालजोऊ को हराना होगा और फिर वह ग्रुप सी के विजेता से भिड़ेंगे।

पहली बार ओलंपिक खेल रहे प्रणीत छिपे रूस्तम साबित हो सकते हैं। सिंधू, साइना और किदाम्बी श्रीकांत जैसे सितारों के बीच उन्होंने 2017 सिंगापुर ओपन जीतकर अपना लोहा मनवाया। फिटनेस समस्याओं से उबरकर उन्होंने 2019 विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य जीता और यह कमाल करने वाले वह प्रकाश पादुकोण के बाद दूसरे भारतीय पुरुष खिलाड़ी हैं।उन्हें पदक जीतने के लिये जापान के केंतो मोमोता, रियो के कांस्य पदक विजेता विक्टर एक्सेलसेन, चीन के शि यू की से पार पाना होगा ।
पुरुष युगल में चिराग और सात्विक को मुश्किल ड्रा मिला है जिन्हें शनिवार को चीनी ताइपे के लीग यांग और वांग चि लिन की तीसरी रैंकिंग की जोड़ी से भिड़ना है।

चिराग शेट्टी और रांकिरेड्डी : (पुरूष युगल)

चिराग और सात्विक के प्रदर्शन में हर टूर्नामेंट के साथ निखार आया है। पूर्व ओलंपिक पदक विजेता डेनमार्क के मथियास बोए के मार्गदर्शन में वे टोक्यो ओलंपिक में युगल वर्ग में इतिहास रच सकते हैं।मुंबई के चिराग और अमलापुरम के सात्विक ओलंपिक के लिये क्वालीफाई करने वाली भारत की दूसरी युगल टीम है। दोनों राष्ट्रमंडल खेल 2018 में युगल रजत जीत चुके हैं।इसके बाद थाईलैड ओपन 500 में खिताब और फ्रेंच सुपर 750 में रजत पदक जीता।
दोनों को कठिन ड्रॉ मिला है जिसमें उनके ग्रुप में दुनिया की नंबर एक टीम इंडोनेशिया के केविन संजय सुकामुलजो और मार्कस फर्नाल्डी गाइडोन शामिल हैं।

युगल में ग्रुप की दो शीर्ष टीमें क्वार्टर फाइनल तक पहुंचेंगी।दोनों मैचों का शेड्यूल इस प्रकार रहेगा

सुबह 8:50 बजे – पुरुष युगल ग्रुप ए मैच में सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी /
चिराग शेट्टी बनाम यांग ली / ची-लिन वांग (चीनी ताइपे)
सुबह 9:30 बजे – पुरुष एकल ग्रुप डी मैच में बी साई प्रणीत बनाम मिशा जिल्बरमैन (इजराइल)



और भी पढ़ें :