मिचेल स्टार्क के भाई ने Tokyo 2020 में मचाया धमाल, एथलेटिक्स इवेंट के फाइनल में बनाई जगह

Last Updated: शुक्रवार, 30 जुलाई 2021 (17:59 IST)

क्रिकेट की दुनिया का एक बड़ा नाम माने जाते हैं, लेकिन क्या उनके भाई को जानते हैं? नहीं.... चलिए हम आपको बताते हैं, उनके बड़े भाई कौन हैं? मिचेल स्टार्क के छोटे भाई भी किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। स्टार्क के छोटे भाई भी खेल की दुनिया का एक बड़ा नाम हैं। उनके छोटे भाई का नाम है और वो इन दिनों में अपने शानदार खेल के चलते लगातार सुर्ख़ियों में बने हुए हैं।

ब्रेंडन स्टार्क अपने बड़े भाई मिचेल स्टार्क की तरह ही कमाल के खिलाड़ी हैं और में एथलेटिक्स इवेंट में ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधत्व कर रहे हैं। ब्रेंडन स्टार्क न सिर्फ ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधत्व कर रहे हैं, बल्कि उन्होंने फाइनल में जगह बनाकर अपने देश के लिए गोल्ड मेडल की उम्मीद को भी जगाई है।

ब्रेंडन स्टार्क ने 2.28 मीटर का जंप लगाते हुए ओलंपिक फाइनल में अपनी जगह बनाई। बता दें कि, जूनियर स्टार्क ने अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू साल 2010 में यूथ ओलंपिक से किया था। तब उन्होंने 2.19 मीटर की जंप लगाकर रजत पदक अपने नाम किया था। हालांकि, इसके बाद 2014 के कॉमनवेल्थ गेम्स में उनका प्रदर्शन निराशाजनक देखने को मिला और वो 8वें स्थान पर रहे। ब्रेंडन साल 2016 के रियो ओलंपिक के हाई जंप में भी वह फाइनल में पहुंचे पर अंत में 15वें नंबर से गेम खत्म किया था।

ब्रेंडन स्टार्क का फाइनल मुकाबला रविवार 1 अगस्त को होगा। जाहिर सी बात है मिचेल स्टार्क के छोटे भाई होने के नाते और एक बेहतरीन एथलीट होने के चलते पूरी दुनिया की निगाहें ब्रेंडन स्टार्क पर बनी रहेगी।


स्टार्क साल 2018 के कॉमनवेल्थ खेलों में ऑस्ट्रेलिया के लिए गोल्ड मेडल जीत चुके हैं। उस समय उन्होंने 2.32 मीटर की ऊंची जंप लगाकर स्वर्ण पदक पर कब्ज़ा जमाया था। कॉमनवेल्थ गेम्स के बाद ब्रेंडन स्टार्क ने 2018 के डायमंड लीग का फाइनल जीता था और उसके बाद कॉन्टिनेंटल कप में भी भाग लिया था।



और भी पढ़ें :