तमिलनाडु के लोगों के लिए Covid-19 का टीका नि:शुल्क उपलब्ध कराएंगे पलानीस्वामी

Last Updated: गुरुवार, 22 अक्टूबर 2020 (20:51 IST)
पुडुकोट्टाई (तमिलनाडु)। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी (K Palaniswamy) ने आश्वासन दिया कि (Covid-19) का टीका उपलब्ध होने के बाद जल्द से जल्द राज्य के सभी वर्गों के लिए नि:शुल्क टीकाकरण की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।
यहां एक आधिकारिक यात्रा के दौरान पलानीस्वामी ने कहा, 'मैं यह घोषणा करना चाहूंगा कि जितने जल्दी टीका विकसित होता है (और राज्यों को उपलब्ध होता है) तमिलनाडु के सभी लोगों का टीकाकरण किया जाएगा और सरकार इसका खर्च वहन करेगी।'

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने पिछले सप्ताह कहा था कि आने वाले कुछ महीनों में भारत को कोविड-19 का टीका प्राप्त होने की उम्मीद है।
विदेशी निवेश के लिए तमिलनाडु पहले स्थान पर : मुख्यमंत्री के. पलानीसामी ने कहा कि राज्य ने कोरोना वायरस महामारी के बावजूद 40,718 करोड़ रुपए के निवेश को आकर्षित किया है। उन्होंने कहा कि तमिलनाडु 2020 में नया निवेश आकर्षित करने में देश में पहले स्थान पर रहा है।
पलानीसामी ने कहा कि विदेशी निवेशकों के लिए तमिलनाडु निवेश करने के लिए एक पसंदीदा स्थान रहा है। उन्होंने कहा, तमिलनाडु औद्योगिक राज्यों में भी अग्रणी रहा है। उन्होंने यहां विविध क्षेत्रों में कारोबार करने वाले एक समूह के नये संयंत्र का उद्घाटन करते हुए कहा, "अम्मा की सरकार ने पर्याप्त विदेशी निवेश आकर्षित किया है।"

उन्होंने कहा कि मौजूदा कोरोना वायरस महामारी के दौरान भी 40,000 करोड़ रुपए के निवेश के साथ 55 समझौते किए गए हैं। इनसे 74,212 लोगों के लिए रोजगार के अवसर खुलने को तैयार हैं।
मुख्यमंत्री ने कहा, मुझे यह कहते हुए खुशी हो रही है कि इस तरह के निवेशों के जरिये तमिलनाडु ने 2020 में नया निवेश आकर्षित करने में देश में पहला स्थान हासिल किया है। मुख्यमंत्री ने विरालीमालई में 'जल्लीकट्टू' का चित्रण करती एक प्रतिमा का अनावरण भी किया। इसमें एक व्यक्ति को सफलता पूर्वक एक बैल को काबू करते दिखाया गया है।



और भी पढ़ें :