गुरुवार, 25 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. प्रादेशिक
  4. Curfew in Khargone relaxed by 4 hours on Sunday morning
Written By
Last Modified: रविवार, 17 अप्रैल 2022 (17:38 IST)

मध्य प्रदेश : खरगोन में कर्फ्यू में रविवार सुबह 4 घंटे की ढील

मध्य प्रदेश : खरगोन में कर्फ्यू में रविवार सुबह 4 घंटे की ढील - Curfew in Khargone relaxed by 4 hours on Sunday morning
खरगोन (मध्य प्रदेश)। मध्य प्रदेश के दंगा प्रभावित खरगोन शहर में स्थिति सामान्य होने बीच रविवार सुबह 8बजे से दोपहर 12 बजे तक 4 घंटे के लिए कर्फ्यू में ढील दी गई।

अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि ढील के दौरान इलाके में किसी अप्रिय घटना की कोई सूचना नहीं है और शाम को भी कर्फ्यू में ढील दी जा सकती है।

खरगोन के कुछ इलाकों में 10 अप्रैल को रामनवमी के जुलूस पर पथराव और उसके बाद आगजनी की छिटपुट घटनाएं हुई थीं, जिसके चलते पूरे शहर में कर्फ्यू लगाया गया है। इस हिंसा में खरगोन पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ चौधरी को पैर में गोली भी लगी थी। प्रशासन बृहस्पतिवार से रोजाना सुबह शाम दो-दो घंटे के लिए कर्फ्यू में ढील दे रहा था।

खरगोन के जिलाधिकारी अनुग्रह पी ने बताया कि 10 अप्रैल को रामनवमी के जुलूस के दौरान हुई हिंसा के बाद लगाए गए कर्फ्यू में रविवार सुबह 8 बजे से दोपहर 12 बजे तक ढील दी गई, ताकि लोग आवश्यक सामान खरीद सकें और अपने जरूरी काम निपटा सकें।

एक अधिकारी ने कहा कि कर्फ्यू में ढील के दौरान दूध, सब्जियां और दवाएं बेचने वाली दुकानों सहित अन्य कुछ दुकानों को खुले रहने की अनुमति दी गई थी।

जिला जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि रविवार को दोपहर तीन बजे से शाम पांच बजे तक भी कर्फ्यू में ढील तक दी जा सकती है, लेकिन इस संबंध में आदेश अभी जारी नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि इलाके में कोई नई अप्रिय घटना नहीं हुई है।

खरगोन के प्रभारी पुलिस अधीक्षक रोहित काशवानी ने बताया कि हिंसा के संबंध में अब तक 44 मामले दर्ज किए गए हैं और 148 लोगों को हिरासत में लिया गया है। उन्होंने कहा कि स्थिति अब पूरी तरह से नियंत्रण में, शांतिपूर्ण और सामान्य होने लगी है।(भाषा)
ये भी पढ़ें
Google Boy : 14 महीने के बच्चे ने 3 मिनट में पहचाने 26 देशों के फ्लैग, बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड