बिहार में होगी जातीय जनगणना, CM नीतीश कुमार ने किया ऐलान, जल्द तैयार होगा ड्रॉफ्ट

Last Updated: बुधवार, 1 जून 2022 (21:50 IST)
हमें फॉलो करें
पटना। देश में जातीय जनगणना को लेकर नेता और पार्टियां मांग उठाते रहे हैं। इस बीच खबरें हैं कि में जातीय जनगणना को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हरी झंडी दे दी है। मुख्यमंत्री के घर पर बुधवार को हुई सर्वदलीय बैठक में सर्वसमिति से गणना को लेकर कई फैसले लिए गए।
खबरों के मुताबिक इन फैसलों का ड्रॉफ्ट तैयार कर कैबिनेट में लाया जाएगा। बैठक के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा ने कहा कि राज्य स्तर पर इसे (जातिगत जनगणना) अपनी तरफ से करना है।
Koo App
Chief Minister declares that a caste-based census will be undertaken in state after a consensus was reached among all parties, including the BJP, at an all party-meet chaired by him today. - Prasar Bharati News Services (@pbns_india) 1 June 2022
1 जून को कैबिनेट की बैठक हुई है और बहुत जल्द इस पर कैबिनेट का फैसला कर इसकी एक-एक चीज़ को सार्वजनिक करेंगे। हमारी योजना यही है कि इसके जरिए सबका ठीक तरह से विकास हो।

कोई उपेक्षित है तो उसकी उपक्षा न हो। उन्होंने कहा कि हमने इसका नाम ‘जाति आधारित गणना’ दिया है। हम इसमें एक-एक चीज नोट करेंगे और इसको प्रकाशित करेंगे जिससे सारे दलों को जानकारी दी जा सके।



और भी पढ़ें :