शशि थरूर ने क्‍यों कहा, कांग्रेस में कोई जी-23 नहीं है, मीडिया की उपज है ये शब्‍द

Last Updated: सोमवार, 3 अक्टूबर 2022 (15:18 IST)
हमें फॉलो करें
राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा, कांग्रेस के अध्‍यक्ष पद की उठापटक और तमाम राजनीतिक दाव-पेच के बीच कांग्रेस नेता शशि थरूर का बयान आया है। उन्‍होंने कहा है कि कांग्रेस में कोई जी-23 नहीं है। बता दें कि

कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव में नामांकन प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। अब 8 अक्टूबर को नाम वापस लेने की अंतिम तारीख है। कांग्रेस अध्‍यक्ष पद के लिए मुकाबला शशि थरूर और मल्लिकार्जुन के बीच है।

इस बीच शशि थरूर ने 'G-23' समूह को लेकर कहा है कि कांग्रेस में कोई इस तरह का समूह नहीं है। सोमवार को उन्‍होंने कहा कि यह मीडिया की तरफ से ईजाद किया गया शब्‍द है। बता दें कि इसी समूह ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर संगठन में सुधार की बात कही थी।

मीडिया को संबोधित करते हुए थरूर ने कहा, 'पहली बात तो कोई जी 23 ग्रुप नहीं है और न ही कभी था। मैं बताता हूं कि यह पूरी तरह मीडिया की उपज थी। जहां तक मैं आपको बता सकता हूं कि कुछ वरिष्ठ नेताओं ने एक पत्र लिखा और अपने समर्थन के लिए बड़ी संख्या में लोगों को बुलाया। उन्होंने मुझे बताया कि फोन पर उन्होंने सैकड़ों लोगों से संपर्क किया है, जो समर्थन जाहिर कर रहे हैं। यह तब हुआ जब कोविड के दौरान लॉकडाउन चल रहा था। उस वक्‍त सिर्फ 23 लोग ही दिल्ली में हस्ताक्षर करने के लिए थे। इसलिए 23 लोगों ने उस पर हस्‍ताक्षर किए। अगर इससे ज्यादा या कम लोग होते तो उतनी संख्‍या होती।
Edited: By Navin Rangiyal



और भी पढ़ें :