ज्योतिरादित्य सिंधिया को लेकर राहुल गांधी ने की बड़ी भविष्यवाणी

Last Updated: सोमवार, 8 मार्च 2021 (21:42 IST)
नई दिल्ली। (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने सोमवार को कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) भाजपा (BJP) में रहकर कभी मुख्यमंत्री नहीं बनेंगे और उन्हें लौटकर कांग्रेस में आना होगा। सूत्रों के मुताबिक राहुल ने यह टिप्पणी भारतीय युवा कांग्रेस की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में की।
एक सूत्र ने बताया कि राहुल गांधी ने बैठक में कहा कि मैंने (ज्योतिरादित्य) सिंधिया से कहा था कि आप मेहनत करिए, एक दिन मुख्यमंत्री जरूर बनेंगे। कांग्रेस नेता ने कटाक्ष करते हुए कहा कि सिंधिया भाजपा में ‘बैकबेंचर’ हैं।

सूत्रों के अनुसार, राहुल गांधी ने कहा कि आप लोग लिखकर ले लीजिए, वे (सिंधिया) भाजपा में कभी मुख्यमंत्री नहीं बनेंगे। उन्हें यहां वापस आना होगा।

उल्लेखनीय है कि मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और राज्यसभा सदस्य दिग्विजयसिंह से टकराव के बीच सिंधिया पिछले साल मार्च में भाजपा में शामिल हो गए थे। सिंधिया खेमे के 20 से अधिक विधायकों ने कांग्रेस का साथ छोड़ दिया था जिसके बाद कमलनाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार गिर गई थी।

युवा कांग्रेस की बैठक के दौरान संगठन के वरिष्ठ पदाधिकारियों ने राहुल गांधी से पार्टी के अध्यक्ष की जिम्मेदारी एक बार फिर संभालने का आग्रह किया।

सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में राहुल गांधी ने इस संगठन के कार्यों की सराहना की और युवा कांग्रेस के पदाधिकारियों से पार्टी की विचारधारा को बढ़ाने के लिए काम करने और आरएसएस के सामने नहीं झुकने का आह्वान भी किया।

सूत्रों ने बताया कि युवा कांग्रेस अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने इस बैठक में राहुल गांधी से कहा कि आपसे आग्रह है कि आप अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष पद संभालिए। इस पर वहां मौजूद पदाधिकारियों ने तालियां बजाकर इसका समर्थन किया। सूत्रों का कहना था कि राहुल गांधी ने युवा कांग्रेस के पदाधिकारियों के इस आग्रह पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी।(भाषा)



और भी पढ़ें :