रामदेव पर चले देशद्रोह का केस, IMA ने PM मोदी को लिखा खत

Last Updated: बुधवार, 26 मई 2021 (17:55 IST)
नई दिल्ली। योगगुरु बाबा रामदेव और इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के बीच चल रहा विवाद थमता नजर नहीं आ रहा है। इस बीच मीडिया में खबरें हैं कि इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को चिट्ठी लिखी है। इसमें रामदेव पर चलाने की मांग की गई है।

हाल ही में रामदेव ने एलोपैथी और डॉक्टरों पर बयान दिया था। इससे खासा नाराज हुआ था। हालांकि स्वास्थ्य मंत्री की आपत्ति के बाद योगगुरु ने बयान वापस ले लिया था, लेकिन उन्होंने आईएमए पर 25 सवाल दागे थे। इसके बाद पंतजलि और आईएमए में लगातार विवाद बढ़ता जा रहा है।
आईएमए ने प्रधानमंत्री मोदी को लिखे पत्र में कहा कि पतंजलि के मालिक रामदेव द्वारा टीकाकरण पर गलत सूचना अभियान को रोका जाना चाहिए। एक वीडियो में उन्होंने दावा किया कि वैक्सीन की दोनों खुराक लेने के बावजूद 10,000 डॉक्टर और लाखों लोग मारे गए हैं। देशद्रोह के आरोपों के तहत कार्रवाई की जानी चाहिए।
उल्लेखनीय है कि इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) उत्तराखंड ने योगगुरु को 1000 करोड़ रुपए का मानहानि नोटिस भेजा है। नोटिस में रामदेव से कहा गया है कि वे अगले 15 दिन में अपने बयान के खंडन का वीडियो जारी करें साथ लिखित रूप से माफी भी मांगें।



और भी पढ़ें :