राष्ट्रपति ने की प्रधानमंत्री मोदी की तुलना पंडित नेहरू से, बोले...

पुनः संशोधित शनिवार, 27 मई 2017 (00:21 IST)
नई दिल्ली। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपनी बात बेहतरीन ढंग से कहने में दक्ष लोगों में शामिल हैं तथा उन्होंने भारत की अर्थव्यवस्था को नई

दिशा दी है। राजग सरकार के तीन साल पूरा होने पर एक पुस्तक लोकार्पण समारोह को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मोदी ने विभिन्न पहल की हैं तथा उनके कुछ निर्णय युग प्रवर्तक हैं।

मुखर्जी ने कहा, निस्संदेह समसामायिक काल में प्रधानमंत्री अपनी बात बेहतरीन ढंग से कहने वालों में से एक हैं तथा संभवत: उनकी तुलना उल्लेखनीय प्रधानमंत्रियों जैसे पंडित जवाहरलाल नेहरू एवं इंदिरा गांधी से की जा सकती है जो सरकार के संसदीय स्वरूप तथा विशेषतौर पर पंथनिरपेक्ष संवाद को स्वीकार करते हुए अपने सिद्धांतों एवं अपने विचारों को बेहतरीन ढंग से रख पाते थे।

उन्होंने कहा कि अच्छी तरह से संवाद करने की क्षमता के बिना किसी व्यक्ति से लाखों लोगों का नेतृत्व करने की उम्मीद नहीं की जा सकती। सरकार के बारे में चर्चा करते हुए राष्ट्रपति ने कहा कि विभिन्न दिशाओं में कई प्रमुख विकास पहल की गई हैं।

मुखर्जी ने कहा, भारतीय अर्थव्यवस्था मजबूती से आगे बढ़ रही है। प्रधानमंत्री ने निस्संदेह एक नई
दिश दी है। उन्होंने जो विभिन्न पहल की है उससे भारत के आगे की ओर बढ़ने का निश्चित संकेत मिला है। उन्होंने कहा कि मोदी के कुछ निर्णय निस्संदेह युग प्रवर्तक हैं। (भाषा)



और भी पढ़ें :