मुंबई में नरेंद्र मोदी, होगी उद्धव ठाकरे से मुलाकात!

पुनः संशोधित शनिवार, 25 अक्टूबर 2014 (08:24 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वैसे तो 26 अक्टूबर को नई दिल्ली में एनडीए सासंदों के लिए  डिनर पार्टी का आयोजन किया है और उसमें शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे को भी आमंत्रित किया गया है लेकिन बताया जा रहा है कि उद्धव पार्टी में नहीं शामिल होंगे, लेकिन मोदीजी मुंबई के दौरे पर जाने वाले हैं। हो सकता है कि इस दौरान उद्धव से मुलाकात हो।
प्रधानमंत्री मोदी आज मुंबई में एचएन रिलायंस फाउंडेशन हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर का उद्घाटन करेंगे। इस कार्यक्रम में उद्धव को भी आमंत्रित किया गया है। सूत्रों के मुताबिक यहीं उनकी मुलाकात उद्धव से हो सकती है।
 
इससे पहले प्रधानमंत्री की डिनर पार्टी में जाने से उद्धव ठाकरे ने मना कर दिया था। हालांकि उन्होंने न्योते का स्वागत किया है। मोदीजी ने दिल्ली में अपने घर पर एनडीए के सांसदों के लिए चाय पार्टी का आयोजन किया है जिसमें शिवसेना के सांसद भी शामिल होंगे। शिवसेना के सूत्रों का कहना है कि चूंकि केंद्र के एनडीए गठबंधन के सांसदों के लिए पार्टी का आयोजन रखा गया है इसलिए इसमें उद्धव नहीं जा रहे हैं।
 
हालांकि इस महीने के अंत तक भाजपा-शिवसेना गठबंधन की सरकार बननी तय मानी जा रही है और इस सरकार में मुख्यमंत्री महाराष्ट्र में भाजपा का ही होगा। वहीं भाजपा के सहयोगी रामदास आठवले ने कहा है कि उद्धव ठाकरे भाजपा के साथ सरकार बनाना चाहते हैं।
 
राजनाथ सिंह ने कहा है कि वो 26 अक्टूबर के बाद महाराष्ट्र जाएंगे। राजनाथ महाराष्ट्र में भाजपा के केंद्रीय पर्यवेक्षक हैं। महाराष्ट्र में भाजपा अपनी शर्तों पर ही सरकार बनाने वाली है। सूत्रों के हवाले से खबर है कि 28 या 29 अक्टूबर को महाराष्ट्र में शपथ ग्रहण होगा। खबरों के मुताबिक शिवसेना को नहीं मिलेंगे महत्वपूर्ण मंत्रालय।
 
हालांकि बताया जा रहा है कि सरकार में शिवसेना के 7 मंत्री होंगे। सरकार के कुल 44 मंत्रालयों में शिवसेना को मिल सकते हैं 7 कैबिनेट और 7 राज्यमंत्री पद। मंगलवार तक स्थिति स्पष्ट हो जाएगी। (एजेंसी)



और भी पढ़ें :