जेपी नड्डा ने क्रांति भूमि पर 5000 बाइक रैली को दिखाई हरी झंडी, 'तिरंगा' देश की प्रगति और विकास का प्रतीक

हिमा अग्रवाल| पुनः संशोधित शनिवार, 13 अगस्त 2022 (23:25 IST)
हमें फॉलो करें
1857 की क्रांति का बिगुल बजाने वाली भूमि पर शनिवार को भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पहुंचे। यहां उन्होंने आजादी के के चलते 5000 बाइक रैली को हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ किया। जेपी नड्डा ने बाइक रैली से पहले शहीद स्मारक पर जाकर अमर ज्योति और 1857 के शहीद सैनिकों को पुष्पांजलि अर्पित करते हुए नमन किया।
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा ने कहा कि यह उनका सौभाग्य है कि वह जैसी ऐतिहासिक नगरी और क्रांतिधरा पर तिरंगा यात्रा का शुभारंभ करने आए हैं। मेरठ आध्यात्मिक और सांस्कृतिक दृष्टि से बहुत मजबूत है।

नड्डा ने कहा कि हमारा तिरंगा केवल ध्वज ही नहीं है, अपितु देश की आन-बान और शान है, कश्मीर से कन्याकुमारी तक तिरंगा शान है, तिरंगा देश के विकास और उत्थान का प्रतीक है। देश के प्रत्येक नागरिक को इससे प्रेरणा लेनी चाहिए।

तिरंगे झंडे में जो भी रंग निहित है वह समर्पण की भावना दिखलाते हैं। वहीं इसमें बना चिन्ह राष्ट्र के निर्माण का द्योतक है। आज पूरा देश राष्ट्रप्रेम से ओतप्रोत है, किसी भी धर्म जाति, युवा, बच्चे और बुजुर्ग सभी अमृत महोत्सव का हिस्सा बन रहे हैं। 1857 की क्रांति के शहर में हर घर तिरंगा यात्रा में लोगों का जोश और जुनून देखने काबिल है।

वहीं मेरठ की सड़कों पर बाइकों के काफिले का सैलाब नजर आ रहा था, सड़कों पर चारों तरफ तिरंगा ही तिरंगा लहराता नजर आ रहा था। बाइक यात्रा के चलते वाहनों की रफ्तार धीमी पड़ गई और दिल्ली रोड पर कई किलोमीटर तक जाम लगा रहा।



और भी पढ़ें :