जम्मू-कश्मीर : श्रीनगर के लाल चौक में ग्रेनेड से हमला, CRPF के 2 जवान सहित 4 घायल

Last Updated: रविवार, 2 फ़रवरी 2020 (16:54 IST)
श्रीनगर। लाल चौक में आतंकियों ने हमला किया। आतंकवादियों ने सीआरपीएफ जवानों पर ग्रेनेड से हमला किया। खबरों के अनुसार इस महले में CRPF के 2 जवान सहित 4 घायल हो गए हैं।

चाक-चौबंद सुरक्षा के बाद ‍भी रविवार को आतंकवादियों ने वहां तैनात जवानों पर हैंड ग्रेनेड फेंका। इस हमले में वहां तैनात सीआरपीएफ के 2 जवान घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। सुरक्षाकर्मी आतंकियों की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं।
शहर के प्रेस एन्कलेव के विपरीत दिशा में प्रताप पार्क के पास तैनात सीआरपीएफ जवानों पर अज्ञात आतंकवादियों ने ग्रेनेड फेंका, जिसमें सीआरपीएफ के दो जवान रवि विश्वास और एसके पटनायक और 4 नागरिक घायल हो गए हैं। दोनों सीआरपीएफ की 171 बटालियान की सी कंपनी के जवान हैं।

उन्होंने बताया कि घायलों को तत्काल अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी हालत स्थिर है। सूत्रों ने बताया कि विस्फोट के बाद अफरातफरी मचने के दौरान आतंकवादी घटनास्थल से भागने में सफल रहे। आतंकवादियों को पकड़ने के लिए सुरक्षा बलों ने तलाश अभियान शुरू किया है।

घटनास्थल से 5 किलोमीटर की सीमा में एक जांच चौकी बनाई गई है और सुरक्षा बल विशेषकर दोपहिया वाहनों की लगातार जांच कर रहे हैं।
गौरतलब है कि इससे पहले जम्मू के बाहरी इलाके नागरोटा में जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर गत शुक्रवार को पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर हमला किया था।

इसके बाद सुरक्षा बलों द्वारा की गई जवाबी कार्रवाई में तीन आतंकवादी मारे गये थे और उनके पास से भारी मात्रा में गोला-बारूद एवं हथियारों के अलावा 6 एके राइफल और अमेरिका निर्मित स्नाइपर बरामद की गई थी।



और भी पढ़ें :